बर्न्‍स और एगर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में

By: | Last Updated: Wednesday, 12 August 2015 2:38 PM

सिडनी: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आज टीम की घोषणा की जिसमें ऑलराउंडर मार्क स्टोइनिस, स्पिनर एशटन एगर और बल्लेबाज जो बर्न्‍स के पास 50 ओवर फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका होगा.

 

ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में 50 ओवर के प्रारूप का विश्व कप जीता था लेकिन इसके बाद टेस्ट कप्तान माइकल क्लार्क और विकेटकीपर ब्रैड हैडिन संन्यास ले चुके हैं.

 

इंग्लैंड के हाथों एशेज गंवाने के बाद तेज गेंदबाजों मिशेल जॉनसन और जोश हेजलवुड को भी वनडे से आराम दिया गया है.

 

ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से भारत में खेलते हुए बर्न्‍स ने प्रभावित किया है. उन्होंने पिछले हफ्ते चेन्नई में भारत ए के खिलाफ 131 गेंद में 154 रन बनाए थे.

 

पच्चीस साल के स्टोइनिस को जेम्स फाकनर का विकल्प माना जा रहा है. पिछले महीने इंग्लैंड में शराब पीकर गाड़ी चलाए जाने का दोषी पाए जाने के बाद फाकनर के नाम पर विचार नहीं किया गया.

 

एगर ने भी ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से भारत दौरे पर फार्म हासिल की है.

 

वनडे में मैथ्यू वेड हैडिन की जगह विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे और नवंबर 2014 से अपना पहला वनडे खेलेंगे.

 

स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया गया है.

 

मौजूदा टी20 कप्तान एरोन फिंच को सीरीज के लिए नहीं चुना गया है क्योंकि पिछले महीने यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया था.

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 अगस्त को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच और 31 अगस्त को कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच खेलेगी जिसके बाद तीन सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज होगी.

 

टीम इस प्रकार है:

 

स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एशटन एगर, जार्ज बैली, जो बर्न्‍स, नाथन कोल्टर नाइल, पैट्रिक कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, जेम्स पैटिनसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, शेन वाटसन, डेविड वार्नर और कैमरन बायस (केवल टी20).

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Joe Burns and Ashton Agar included in Australia’s ODI squad for first time
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017