बेस्ट कैच के बाद जॉर्डन का बल्ले से धमाल

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 11:48 AM
Jordan Silk’s

नई दिल्लीः सिडनी सिक्सर के बल्लेबाज जॉर्डन सिल्क ने बिग बैश टी-20 लीग में एक और शानदार कैच लेकर सबको हैरान कर दिया. इस कैच को कई लोग कैच ऑफ द सीजन बता रहे हैं.

 

सिडनी थंडर और सिडनी सिक्सर के बाच खेले गए इस मैच में थंडर ने जैक कैलिस और एडन ब्लिजार्ड की शानदार पारी के दम पर 13 ओवर में 2 विकेट खोकर 97 रन बना लिए थे. सिक्सर के गेंदबाज सीन एबट मैच का 15वां ओवर ले कर आए. इस ओवर के अंतिम गेंद पर थंडर के बल्लेबाज क्रिस ग्रीन ने गेंद पर जोरदार शॉट खेली. उनकी चाहत गेंद को मिड विकेट से ऊपर मारने की थी लेकिन वो मिस टाइम हो गए और गेंद उनके बल्ले से लग कर हवा में काफी ऊपर चली गई.

 

सिल्क जो डीप मिड विकेट पर खड़े थे, गेंद की ओर करीब 20-22 गज दौड़े और शानदार गोता लगाते हुए गेंद को जमीन पर गिरने से कुछ मिलीमीटर पहले अपने एक हाथ में दबोच लिया. कैच और भी ज्यादा कठिन था क्योंकि सामने से सिक्सर के एक और खिलाड़ी पूरी तेजी से गेंद की ओर बढ़े थे.

 

कैच लेने के लिए सिल्क की तेजी का अनुमान आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब वो जमीन पर गिरे तो करीब 2-3 मीटर स्लिप करते चले गए.

 

इस मैच में सबकी नजर सिडनी सिक्सर के खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली पर थी जो अपना अंतिम मैच खेल रहे थे लेकिन वाहवाही लूट गए सिल्क जिन्होंने न सिर्फ शानदार कैच लपका बल्कि टीम को अंत में एक जबरदस्त जीत भी दिला दी. टीम को अंतिम 3 ओवर में 56 रन की जरूरत थी ओर स्लिक ने 18वें ओवर में लगातार 3 छक्के और 1 चौके लगा कर अंतर को कम कर दिया. अंतिम ओवर में टीम को 23 रन की जरूरत थी और स्लिक ने दूसरे और तीसरी गेंद पर छक्का लगा कर मैच को रोमांचक बना दिया. इसके बाद उन्होंने सिंगल लिया और गेंदबाज के सामने आए ओकीफ. उन्होंने लगातार दो गेंद पर चौका लगाकार टीम को थंडर के खिलाफ लगातार 7वीं जीत दिला दी.