बटलर ने कहा, बड़ा मैच लेकिन आक्रामक रहूंगा

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 4:15 AM
Jos Butler_England_Team India_The Big Test_

साउथम्पटन: भारत के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे मैच में टेस्ट पदार्पण के लिए तैयार इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि यह उनके लिए बड़ा मैच है लेकिन वह आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 

तेईस वर्षीय बटलर को मैट प्रायर के विकल्प के तौर पर इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. प्रायर ने लार्डस में दूसरे टेस्ट में भी खराब प्रदर्शन के बाद चोट के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है.

 

कुछ दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बटलर ने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेटर मेरा सर्वोच्च लक्ष्य है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ समय में एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना अच्छा है और यह टीम के माहौल में ढलने के लिए सही है. टीम के वही खिलाड़ी मौजूद हैं, वही स्टाफ है और अब सब कुछ जाना पहचाना लगता है.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘रविवार को मेरे लिए बड़ा मैच होने वाला है और मैं इसका लुत्फ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’’ बटलर ने मौजूदा सत्र में आठ प्रथम श्रेणी मैचों में 40 . 57 की औसत से रन बनाए हैं जबकि उनका स्ट्राइक रेट 55 . 14 रहा. यह क्रिकेटर खुद को केविन पीटरसन पर ढालना चाहता है.

 

बटलर ने कहा, ‘‘मैं आक्रामक रहना चाहता हूं और रन बनाना चाहता हूं. जब पीटरसन खेलता था तो लोग उसे देखना चाहते थे. यह लय से भी जुड़ा है.’’ भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट रविवार से साउथम्पटन में खेला जाएगा.

 

भारत ने लार्डस में दूसरा टेस्ट 95 रन से जीतकर श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. नाटिंघम में खेला गाय पहला टेस्ट ड्रा रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jos Butler_England_Team India_The Big Test_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017