डे-नाईट टेस्ट: ऐतिहासिक टेस्ट में हेज़लवुड ने बनाया रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Sunday, 29 November 2015 6:04 AM
Josh Hazlewood picks his career best bowling figures

एडीलेड/नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे और पहले डे-नाईट टेस्ट में न्यूज़ीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथे दिन 187 रनों का लक्ष्य रखा है. क्रिकेट के इतिहास में ये पहला ऐसा टेस्ट मैच है जिसे डे-नाईट प्रारूप में खेला जा रहा है.

 

पूरे क्रिकेट जगत की नज़र इस टेस्ट पर बनी हुई है. लेकिन इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड ने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करवा लिया है.

 

हेज़लवुड डे-नाईट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहला 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. ये रिकॉर्ड उन्होनें अपने करियर के बेस्ट बॉलिंग फिगर के साथ पूरा किया. ये पहला मौका है जब हेजल़वुड ने अफने टेस्ट करियर में 6 विकेट हासिल कए हों. इतना ही नहीं पिंक बॉल यानि डे-नाईट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का पहला विकेट भी हेज़लवुड के नाम ही है.

 

हेज़लवुड ने टेस्ट की पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए. इसके साथ ही उन्होने टेस्ट मैच में सर्वाधिक 9 विकेट भी झटके.

 

दूसरी पारी में हेज़लवुड की धातक गेंदबाज़ी के आगे न्यूज़ीलैंड की मजबूत बैटिंग लाईन-अप नतमस्तक होकर मात्र 208 रन पर ऑल-आउट होकर वापस लौट गई.

 

27 नवंबर से शुरू हुए इस टेस्ट में न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ करने कै फैसला किया. लेकिन गुलाबी गेंद के आगे उनके बल्लेबाज़ महज़ 202 रन ही जोड़ सके. जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों ने टीम की मैच में वापसी करवाई और ऑस्ट्रेलिया को मात्र 224 रन पर ऑल-आउट कर दिया.

 

जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम हेज़लवुड की गेंदबाज़ी पर ऑस्ट्रेलिया के सामने महज़ 187 रन का लक्ष्य ही रख सकी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Josh Hazlewood picks his career best bowling figures
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017