RECORD: रैंकिंग में टॉप करने के साथ ही विलियम्सन ने तोड़े कई रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Tuesday, 22 December 2015 2:16 PM
Kane Williamson breaks record with Test Ranking

New Zealand’s Kane Williamson, left, walks off as New Zealand defeated Sri Lanka by 5 wickets on the fourth day of the second international cricket test in Hamilton, New Zealand, Monday, Dec. 21, 2015. (Ross Setford/SNPA via AP) NEW ZEALAND OUT

नई दिल्ली: श्रीलंका  के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बेहतरीन शतक लगाने के साथ ही अपनी टीम को जीत दिलाने वाले स्टार बल्लेबाज़ केन विलियम्सन ने टेस्ट क्रिकेट की ताज़ा जारी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. इसके साथ ही न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के इतिहास में बी ये पहला मौका है जब कोई किवी बल्लेबाज़ टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान पर पहुंचा है.

 

बीते दिन यानि 21 दिसंबर को जारी ताजा रैंकिंग नें विलियम्सन 889 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. जबकि इंग्लैंड के जो रूट 886 अंकगों के साथ दूसरे स्तान पर हैं. साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स तीसरे, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ चौथे, वहीं डेविड वार्नर पांचवे स्थान पर हैं.

 

आज न्यूज़ीलैंड के टेस्ट कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने भी टेस्ट क्रिकेट से अगले साल फरवरी माह में संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केन विलियम्सन को बतौर कप्तान चुना है.

 

विलियम्सन ने इस साल खेले 8 टेस्ट मैचों में 90 के शानदार औसत से 1172 रन बनाए हैं. जिसमें 5 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं. विलियम्सन का सर्वाधिक स्कोर 242 रन रहा.

 

इस साल एक हज़ार से ज्यादा रन बनाने के साथ ही विलियम्सन टेस्ट क्रिकेट में एक साल में 1000 रन और 90 से से ज्यादा के औसत से रन बनाने वाले 8 बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में विलियम्सन को मिलाकर सिर्फ 8 बल्लेबाज़ों ने एक साल में 1000 से ज्यादा रन 90 या उससे ज्यादा के औसत से बनाए हैं. आखिरी बार माइकल क्लार्क ने ये कारनामा किया था.

 

केन विलियम्सन ने अब तक 46 टेस्ट खेले हैं. जिसमें उन्होनें 50 के औसत से 3895 रन बनाए हैं. जिसमें 13 शतक और 18 अर्धशतक भी शामिल हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kane Williamson breaks record with Test Ranking
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017