भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में केशव महाराज ने तोड़ा 106 साल पुराना रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में केशव महाराज ने तोड़ा 106 साल पुराना रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में हर दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड बन रहा है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड भारतीय मूल के साउथ अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज केशव महाराज के नाम भी दर्ज हो गया है.

By: | Updated: 14 Jan 2018 06:45 PM

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में हर दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड बन रहा है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड भारतीय मूल के साउथ अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज केशव महाराज के नाम भी दर्ज हो गया है.

दरअसल साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 106 साल बाद किसी स्पिन गेंदबाज ने पारी का ओवर डाला है. पहली पारी में 335 रनों पर सिमटने के बाद गेंदबाजी करने आई अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने केशव को पहला ही ओवर थमा दिया.

केशव से पहले साउथ अफ्रीका के लिए ऑबरे फॉक्नर पहले स्पिनर थे जिन्होंने साल 1912 में टेस्ट क्रिकेट की पहली पारी में पहला ओवर फेंका था.

इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम के बल्ले से निकले उन्होंने 94 रनों की पारी खेली. वहीं हाशिम अमला ने 82 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रनों का योगदान दिया.

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आर अश्विन रहे जिन्होंने 113 रन खर्च कर 4 विकेट लिया, वहीं इशांत शर्मा को 3 जबकि मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में केशव महाराज ने तोड़ा 106 साल पुराना रिकॉर्ड
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SA vs IND: दूसरे टेस्ट में भारत की करारी हार, साउथ अफ्रीका ने 2-0 से सीरीज अपने नाम किया