एशेज में इंग्लैंड को स्टोक्स की कमी खलेगी: केविन पीटरसन

एशेज में इंग्लैंड को स्टोक्स की कमी खलेगी: केविन पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है और इस वर्ष आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में टीम को हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की कमी भी खलेगी.

By: | Updated: 28 Oct 2017 04:59 PM
लंदन: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है और इस वर्ष आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में टीम को हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की कमी भी खलेगी.

पीटरसन ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' से कहा, "मैं समझता हूं कि जो रूट और एलेस्टर कुक के बिना बल्लेबाजी क्रम बहुत कमजोर है. बल्लेबाजों में अनुभव की कमी है और अगर स्टोक्स टीम के साथ नहीं जाते हैं तो यह इंग्लैंड के लिए और भी घातक होगा."

पीटरसन ने आगे कहा, "लोग कहते हैं कि एक खिलाड़ी से टीम नहीं बनती, लेकिन अगर वह एक खिलाड़ी 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके विकेट दिलाए तो वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. वह खिलाड़ी अगर 70 गेंदों में शतक मार सकता है या टेस्ट मैचों में 100 गेंदों में 200 रन बना सकता है तो वह टीम के लिए बहुत बड़ा खिलाड़ी है."

ब्रिसबेन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में तीन बल्लेबाज ऐसे हैं, जो पहली बार एशेज में खेलेंगे. मार्क स्टोनमैन सलामी बल्लेबाज कुक के साथ ओपनिंग कर सकते हैं, जबकि जेम्स विन्स के नंबर तीन और डेविड मलान के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की संभावना है.

पीटरसन ने कहा, "मुझे कुक के साथ शुरुआत करने वाले बल्लेबाज की चिंता है. मैं नंबर तीन बल्लेबाज के लिए भी चिंतित हूं. मैं समझता हूं कि रूट को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए. मुझे नंबर पांच पर आने वाले बल्लेबाज की चिंता है और अगर स्टोक्स नहीं जाते हैं तो मुझे नंबर छह पर कौन बल्लेबाजी करेगा, इसकी भी चिंता होगी."

पीटरसन ने आगे कहा, "मैं इस सप्ताह आस्ट्रेलिया में था, वह अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है और वह इंग्लैंड की टीम में मौजूद कमियों के बारे में बातें कर रहे हैं."

एशेज का पहला टेस्ट मैच 23 नवंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: बंगाल की गेंदबाजी का सामना दिल्ली की बल्लेबाजी से