गंभीर, नारायण ने केकेआर को आसान जीत दिलायी

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 3:30 AM

हैदराबाद: कप्तान गौतम गंभीर (60 रन) और रोबिन उथप्पा (46 रन) के बीच पहले विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आज यहां चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 ग्रुप ए मैच में तीन गेंद रहते पाकिस्तान की लाहौर लायंस को चार विकेट से शिकस्त दी.

 

गंभीर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद स्पिनर सुनील नारायण ने टीम के लिये दो गेंद में दो विकेट से कुल तीन विकेट हासिल किये. नारायण ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में महज नौ रन खर्चकर तीन विकेट प्राप्त किये. लेकिन उमर अकमल की अंत में 40 रन की पारी से लाहौर लायंस ने सात विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया.

 

इसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19.3 ओर में छह विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की. यह आईपीएल चैम्पियन की इस प्रारूप में लगातार 11वीं जीत है.

 

गंभीर और उथप्पा की सलामी जोड़ी ने 12.3 ओवर में पहले विकेट के लिये 100 रन जोड़ लिये थे, कि उथप्पा (34 गेंद में चार चौके और दो छक्के) 13वें ओवर में अदनान रसूल की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद केकेआर ने जल्द ही पांच विकेट गंवा दिये.

 

गंभीर तेज गेंदबाज मुस्तफा इकबाल की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 60 रन के लिये 47 गेंद का सामना करते हुए अर्धशतकीय पारी में आठ चौके लगाये. मानविंदर बिस्ला (06), यूसुफ पठान (11), रेयान टेन डोएशे (12) और आंद्रे रसेल (01) जल्द ही पवेलियन लौट गये.

 

सूर्यकुमार यादव (नाबाद 14) ने अंत में टीम की जीत सुनिश्चित की. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के क्षेत्ररक्षकों के खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाते हुए लायंस के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्हें दो बार स्टंप आउट किया जा सकता था जबकि आउट होने से पहले एक बार उनका कैच भी छूट गया.

 

उन्होंने 42 गेंद की पारी में चार छक्के और पांच चौके जमाये. अकमल ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले महज 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के से 40 रन जोड़े. उन्होंने पीयूष चावला के 17वें ओवर में दो चौके और एक छक्के से 16 रन जुटाये और अंतिम ओवर में तेज गेंदबाज पैट क्यूमिंस पर सीधा गगनचुंबी छक्का लगाया.

 

वहाब रियाज (नाबाद 14 रन) के साथ उन्होंने सातवें विकेट के लिये महज 4.3 ओवर में 48 रन जोड़े. नारायण ने उमर सिदिक (02) और आसिफ रजा (00) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा. वह चौथा विकेट हासिल कर सकते थे लेकिन अपनी ही गेंद पर रियाज का कैच छोड़ बैठे. इसके बाद अकमल ने यह पारी खेली.

 

पाकिस्तानी बल्लेबाज शहजाद ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज क्यूमिंस पर चारों ओर शॉट लगाये. शहजाद सहज दिख रहे थे. केकेआर के कप्तान गंभीर ने चौथे ओवर में चावला को गेंदबाजी पर लगाया लेकिन इस लेग स्पिनर को शहजाद ने धो दिया.

 

चावला दुर्भाग्यशाली रहे क्योंकि मानविंदर बिस्ला ने पांचवीं गेंद पर आसान स्टंपिंग का मौका गंवा दिया तब शहजाद 19 रन पर थे. पर्दापण कर रहे कुलदीप यादव ने अपनी चाइनामैन गेंद से प्रभावित किया लेकिन बिस्ला के दूसरी बार कैच लेने से चूकने के कारण उनके नाम भी विकेट नहीं हो सका.

 

हालांकि केकेआर को इसी ओवर में एक विकेट मिल गया जब आंद्रे रसेल ने गेंद सीधे स्टंप पर मारकर नासिर जमशेद (10) को रन आउट किया. शहजाद का रन जुटाना जारी रहा, जब इस बल्लेबाज ने रिवर्स स्वीप किया तो नारायण शॉर्ट थर्ड मेन पर कैच लेने का मौका चूक गये.

 

लायंस के कप्तान मोहम्मद हफीज (09) भी लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके और युवा यादव का शिकार बने. शहजाद ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन चावला की गेंद पर उथप्पा ने बाउंड्री पर उनका कैच लपका.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: KKR beats Lahore Lions in another match of Champions League
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017