'राहुल' के नक्शेकदम पर चले राहुल!

By: | Last Updated: Friday, 21 August 2015 3:18 AM

कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ पी. सारा ओवल में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शतकीय पारी खेलने के साथ ही नवोदित भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के अनूठे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

 

करियर का चौथा मैच खेल रहे राहुल इस शतकीय पारी के साथ ही विदेश में खेली गई करियर की शुरुआती पांच पारियों में दो शतक लगाने वाले द्रविड़ के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए.

 

घरेलू क्रिकेट में साथी खिलाड़ी भी हमनाम राहुल द्रविड़ से उनकी तुलना करते रहे हैं और उन्होंने साथी खिलाड़ियों की तुलना को सही ठहराते हुए द्रविड़ के नक्शेकदम पर कदम बढ़ा दिए हैं.

 

राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को 190 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 108 रनों की पारी खेली.

 

इससे पहले राहुल ने इसी वर्ष की शुरुआत में आस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में करियर के दूसरे मैच की पहली पारी में 110 रन बनाए थे. करियर का सात पारियों में हालांकि इन दो शतकों के अलावा राहुल कुछ खास नहीं कर सके हैं.

 

राहुल ने 12 रन के कुल योग पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली (78) के साथ तीसरे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी निभाई, जो श्रीलंका के खिलाफ भारत की ओर से तीसरे विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही.

 

हालांकि पी. सारा ओवल मैदान पर भारत की ओर से तीसरे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. राहुल और विराट ने 1993 में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के बीच इसी मैदान पर तीसरे विकेट के लिए हुई 162 रनों की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: KL Rahul_Team India_Rahul Dravid_Century_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: century KL Rahul rahul dravid Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017