NZVsIND: न्यूज़लैंड के इन तीन गेंदबाज़ों ने भारतीय बल्लेबाजों की तोड़ी थी कमर

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 12:37 PM
Know: Whose New Zealand Three spin trio routs India on Nagpur T20 match

नागपुर: टी-20 विश्वकप के ग्रुप -2 के पहले मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने भारत को शर्मनाक शिकस्त दी. न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 127 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में भारत की पूरी टीम महज़ 79 रन पर ही सिमट गई. वो भी 19वें ओवर में ही.

कप्तान धोनी के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ी कीवियों के सामने चल नहीं पाया. सिर्फ दो बल्लेबाज़ विराट कोहली और धोनी 10 रन का आंकड़ा पार कर पाए. धोनी जहां 30 बना सके वहीं कोहली 23 रन का योगदान दे पाए. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे नंबर के खिलाड़ी रहे आर अश्विन, जिन्होंने टीम के स्कोर में 10 रन जोड़े.

भारत के विकेट गिराने का सिलसिला नाथन मैक्कुलम ने शुरू किया, लेकिन मिशेल सेंटनर भारतीय टीम पर क़हर बनकर टूटे. उन्होंने अपनी शानदार और विस्फोटक गेंदबाज़ी की बदौलत भारतीय बल्लेबाज़ों की कमर तोड़ दी. 4 ओवर में 11 रन देकर चार विकेट झटके. सेंटनर ने रोहित शर्मा, रैना, धोनी और हार्दिक पांडेया को पवेलियन भेजा.

दूसरे जानलेवा गेंदबाज़ रहे इश सोधी, जिन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके. सोधी ने कोहली, जडेजा और अश्विन को क्रीज़ से उखाड़ फेंका. सोधी ने उन दो बल्लेबाज़ों कोहली और अश्विन को पवेलियन भेजा, जो भारतीय टीम के दूसरे और तीसरे बड़े स्कोरर रहे.

भारतीय टीम के लिए तीसरे क़हर साबित हुए मैक्कुलम, जिन्होंने पहले ओवर में ही धवन को पवेलियन भेजकर टीम की नींव नहीं जमने दी थी. जब टीम को युवराज की सबसे ज्यादा जरूरत थी तो उन्हें भी पवेलियन भेज दिया गया. मैक्कुलम ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट झटके. एक विकेट एडम मिलने की झोली में गया.

मैक्कुलम को छोड़ दें तो सोधी और सेंटनर ने अब तक सिर्फ टी-20 के सिर्फ 5 मैच खेले थे.

न्यूज़लैंड की गेंदबाज़ी इस कद्र खतरनाक रही है कि महज़ 43 रन पर ही भारत के सात विकेट गिर चुके थे. 8वें विकेट पर सबसे बड़ी साझेदारी अश्विन और धोनी की रही जिसमें 30 रन बने, इसके अलावा कोई भी ऐसी पार्टनरशिप नहीं रही जिसमें 15 से ज्यादा रन बने हों.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Know: Whose New Zealand Three spin trio routs India on Nagpur T20 match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017