RECORD: ऑस्ट्रेलिया में कोहली ने सचिन,  गावस्कर, राहुल और लक्ष्मण को पीछे छोड़ा

By: | Last Updated: Thursday, 8 January 2015 6:40 AM
KOHLI BREAKS TRECORD

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट मैच भारत भले ही मुश्किल में घिरता दिख रहा हो लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की परफॉर्मेंस पर इसका कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है. विराट कोहली ने मैदान पर आते ही अपनी बल्लेबाजी का कौशल दिखाना शुरू कर दिया है.

 

इस बीच विराट कोहली ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज़ में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर आ गए हैं.

 

विराट ने इस रिकॉर्ड को बनाते हुए भारत के महान बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को भी पीछे छोड़ दिया. कोहली में ऑस्ट्रेलिया में चल रही सीरीज़ में अभी तक कुल 623 रन बना कर अभी सिडनी टेस्ट में नाबाद खेल रहे हैं. विराट ने यह कारनामा महज 4 मैचों में किया है.

 

इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के नाम था.  द्रविड़ ने भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए चार मैच खेले थे.

 

ऑस्ट्रेलिया में राहुल द्रविड़ के बाद एक सीरीज़ में सबसे ज्यादा रन बनाने के वाले बल्लेबाज हैं गुंडप्पा विश्वनाथ जिन्होंने 6 मैच में 518 रन बनाए. इसके बाद वीवीएस लक्षमण ने 503 सचिन तेंदुलकर ने 493, वीरेंद्र सहवाग ने 464 और सुनील  गावस्कर ने 450 रन बनाए हैं.

 

इसके साथ ही कोहली ने एक और रिकॉर्ड भा अपने नाम किया. कोहली कप्तान के तौर पर शुरूआती तीन पारियों में शतक लगान वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बने. कोहली ने आस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की इस सीरीज में चौथा शतक लगाया.

 

इससे पहले किसी एक सीरीज में भारत की ओर से किसी भी बल्लेबाज ने चार शतक नहीं लगाए थे. सुनील गावस्कर ने 1977 में तीन शतक लगाए थे. कोहली अब तक कुल 10 शतक लगा चुके हैं, जिसमें से छह आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: KOHLI BREAKS TRECORD
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017