गंभीर की कप्तानी में खेलेंगे कोहली और धवन

By: | Last Updated: Friday, 4 December 2015 11:03 AM
Kohli, Dhawan to play under Gambhir in Delhi one-day side

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 10 से 18 दिसंबर तक होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी उत्तर क्षेत्र के मैचों के लिये दिल्ली की वनडे टीम में शामिल किया गया है जिसके कप्तान गौतम गंभीर होंगे.

 

तीनों का चयन इसलिये किया गया है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज फिलहाल मुमकिन नहीं लग रही और जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के वनडे दौरे से पहले एक महीने का समय है.

 

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज होने पर तीन स्टैंडबाय के नाम का भी ऐलान किया गया है.

 

विनय लांबा की अध्यक्षता वाली चयन समिति इस बात का जवाब नहीं दे सकी कि भारत के मौजूदा टेस्ट कप्तान और स्टार वनडे खिलाड़ी विराट कोहली को कप्तान क्यो नहीं बनाया गया.

 

लांबा ने कहा ,‘‘हमने पूरे सत्र के लिये गौतम को कप्तान बनाया था चूंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर उपलब्ध नहीं थे. मुझे नहीं लगता कि यदि विराट गौतम की कप्तानी में खेलता है तो यह कोई बड़ा मसला है.’’ उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को अभी भी भारतीय खिलाड़ियों से उनकी उपलब्धता के बारे में बात करनी है.

 

अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी वनडे टीम में चुना गया है.

 

टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), उन्मुक्त चंद, शिखर धवन, विराट कोहली, नीतिश राणा, मिलिंद कुमार, मनन शर्मा, पवन नेगी, आशीष नेहरा, प्रदीप सांगवान, ईशांत शर्मा, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, शिवम शर्मा, राहुल यादव.

 

स्टैंड बाय : ध्रुव शोरे, वैभव रावल, विकास टोकस

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kohli, Dhawan to play under Gambhir in Delhi one-day side
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017