ऐसे जिताऊ क्रिकेट के लिए कोहली को भविष्य में देना होगा जवाबः बिशन सिंह बेदी

By: | Last Updated: Monday, 30 November 2015 11:39 AM

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में भले ही टीम इंडिया दो मुकाबलों को जीत कर सीरीज अपने नां कर ली हो लेकिन पिच को लेकर शुरु हुआ विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. एक तरफ दोनों टीम के कप्तान पिच को लेकर कुछ भी नकारात्मक बातें नहीं कह रहे हैं. लेकिन मैदान से बाहर पिच को लेकर सवाल उठ ही रहे हैं. टीम के पूर्व कप्तान और अपने जमाने के दिग्गज ऑफ स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने विराट कोहली को कटघरे में खड़ा कर दिया है. क्रिकेट इतिहास की बात करते हुए उन्होंने साफ शब्दों में कोहली से कहा कि भविष्य में आपको जवाब देना होगा.

 

1932-32 के प्रसिद्ध बॉडी लाइन सीरीज का जिक्र करते हुए बेदी ने मिड डे कहा कि. इस सीरीज के बाद कप्तान डगलस जार्डिन को अपने इस स्ट्रैटजी को लेकर जवाब देना पड़ा था. उन्होंने कहा कि क्या ऐसी पिचें आपको होम एडवांटेज देती हैं जो पहले दिन से ही टर्न करने लगे. उन्होंने बोर्ड पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये मैच बोर्ड प्रमुख शशांक मनोहर और आईसीसी क्रिकेट काउंसिल के चीफ अनिक कुंबले के सामने हो रही थी और होम टीम 173 रन पर आउट हो रही है. ऐसे में और क्या सबूत दिया जाए.

 

पिच के बर्ताब के बाद उन्होंने मैच में 12 विकेट लेने वाले आर अश्विन को लेकर भी कप्तान कोहली पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अश्विन एक शानदार गेंदबाज हैं उन्हें विकेट लेने के लिए पिच की जरूरत नहीं पड़ती. ऐसे पिच की जरूरत रविन्द्र जडेजा को हो सकती है, अश्विन को नहीं. उन्होंने कहा कि आप(कोहली) अश्विन की गेंदबाजी को खराब कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा ऐसी पिचों से भले ही जीत मिल जाए लेकिन क्रिकेट खत्म हो रहा है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kohli Will Have to Answer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017