IPL: दिवंगत अंकित को नाइट राइडर्स और डेयरडेविल्स ने दी श्रद्धांजलि

By: | Last Updated: Monday, 20 April 2015 3:52 PM

नई दिल्ली: खेल के दौरान लगी चोट के कारण दिवंगत हुए बंगाल के युवा क्रिकेट खिलाड़ी अंकित केसरी को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का 17वां मैच खेलने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी.

 

आपको बता दें कि क्षेत्ररक्षण के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हुए बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व अंडर-19 कप्तान अंकित केसरी का सोमवार तड़के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

 

अंकित को शुक्रवार को कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय स्टेडियम में ईस्ट बंगाल और भवानीपुर के बीच खेले जा रहे बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के नॉकआउट मैच के दौरान चोट लगी थी. वह एक कैच पकड़ने के प्रयास में अपनी साथी खिलाड़ी सौरभ मंडल से टकरा गए थे.

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले ने भी अंकित के निधन पर शोक जताया है.

 

बनर्जी ने सोशल साइट ट्विटर के जरिए अपना दुख जताते हुए लिखा, “युवा क्रिकेट खिलाड़ी अंकित की मौत स्तब्ध करने वाली एक दुखद घटना है. उन्हें मेरी श्रद्धांजलि.”

 

शाहरुख ने बांग्ला क्रिकेट खिलाड़ी के निधन पर शोक जताया

 

बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान ने मैदान में कैच लेने के प्रयास में चोटिल होने के बाद अंतिम सांस लेने वाले बंगाल के क्रिकेटर अंकित केसरी के निधन पर दुख व्यक्त किया.

 

बॉलीवुड स्टार और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरूख खान ने भी ट्वीट कर अंकित के निधन पर शोक जताया.

 

शाहरुख पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेसडर और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइर्ड्स के सह-मालिक हैं. उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “बहुत कम उम्र में अलविदा कह दिया. बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण. अंकित केसरी एवं उनके परिवार के लिए शोक संवेदनाएं और प्रार्थनाएं. अल्लाह उनकी रूह पर इनायत करे. आत्मा को शांति मिले.”

 

तेंदुलकर, कुंबले युवा क्रिकेट खिलाड़ी के निधन पर शोकाकुल

 

सचिन तेंदुलकर सहित अनिल कुंबले ने बंगाल के पूर्व-19 कप्तान अंकित केसरी के निधन पर शोक जताया है और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है. एक स्थानीय मैच के दौरान गंभीर रूप से चेटिल हुए अंकित का निधन सोमवार तड़के एक निजी नर्सिग होम में हुआ.

 

तेंदुलकर ने ट्विटर के जरिए अपने दुख का इजहार करते हुए लिखा, “अंकित के निधन की खबर सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ. एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. भगवान अंकित के परिवार को इस दुख की घड़ी में शक्ति दे.”

 

कुंबले ने भी ट्वीट कर अंकित को श्रद्धांजलि दी. कुंबले ने लिखा, “अंकित जैसे युवा खिलाड़ी के मौत की खबर बेहद दुखद समाचार है. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे.”

 

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के कोषाध्यक्ष विश्वरूप डे के अनुसार ईस्ट बंगाल टीम के 20 वर्षीय खिलाड़ी अंकित को शुक्रवार को भवानीपुर के खिलाफ एक मैच में क्षेत्ररक्षण करने के दौरान चोट लगी थी.

 

चोट लगने के बाद अंकित बेहोश हो गए. उन्हें साथी खिलाड़ी शिवसागर सिंह ने सांस देकर होश में लाने की कोशिश की. इसके बाद उन्हें तत्काल नजदीक के एक अस्पताल में ले जाया गया. यह मैच जाधवपुर विश्वविद्यालय स्टेडियम में खेला जा रहा था. सीएबी के एक अधिकारी के अनुसार सलामी बल्लेबाज के तौर खेलने वाले अंकित इस साल अंडर-23 बंगाल टीम के लिए भी चुने गए थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kolkata knight riders_Shah Rukh Khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017