INDvsAUS: कुलदीप यादव की शानदार हैट्रिक से भारत ने दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की 'शाही' जीत

INDvsAUS: कुलदीप यादव की शानदार हैट्रिक से भारत ने दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की 'शाही' जीत

By: | Updated: 21 Sep 2017 10:26 PM

कोलकाता: कुलदीप यादव की शानदार हैट्रिक के दमपर दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 252 रन बनाए थे. इस बड़ी जीत के साथ भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर शुरु से ही भारतीय टीम हावी रही और 10 रन के भीतर भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट झटक लिए. इसके बाद वनडे क्रिकेट में 100वां मैच खेल रहे कप्तान स्टीव स्मिथ ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वे भी 52 रन बनाकर चलते बने. स्मिथ के बाद ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभलाने की कोशिश की लेकिन निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका. स्टोइनिस अपनी संघर्षपूर्ण पारी में 62 रन बनाकर नाबाद रहे.


स्मिथ और स्टोइनिस के अलावा बाकि सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए.


सीरीज के दूसरे मैच में भी भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल का प्रर्दशन किया और चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमर तोड़ दी. कुलदीप ने अपने 10 ओवरों के स्पेल में 54 रन खर्च कर 3 विकेट लिए.


कुलदीप के अलावा बाकि सभी भारतीय गेंदबाज अपने रंग में नजर आए. टीम इंडिया को शुरुआती सफलता दिलाने वाले भुवनेश्वर कुल तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या को दो-दो विकेट मिले. वहीं जसप्रीत बुमराह को आज एक भी सफलता नहीं मिली.


इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 253 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 92 रन बनाए और सिर्फ आठ रन से वनडे क्रिकेट में 31वें शतक से चूक गए.


विराट के अलावा ओपनर बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे ने 55 रनों की पारी खेली और विराट कोहली के साथ मिलकर 102 रनों की साझेदारी की. मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे ने एक बार फिर से निराश किया और सिर्फ तीन रन बनाकर चलते बने. केदार जाधव (24) अच्छे रंग में दिख रहे थे लेकिन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में पॉइंट पर खड़े मैक्सवेल को कैच थमा बैठे. वनडे क्रिकेट में 300वां मैच खेल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 5 रन ही बना पाए.


चेन्नई वनडे के हीरो रहे हार्दिक पांड्या कोलकाता में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए. आज के मैच में पांड्या ने सिर्फ 20 रन ही बनाए. भुवनेश्वर कुमार ने भी कुछ आकर्षक शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वो अपनी पारी को 20 रनों के आगे नहीं बढ़ा पाए.


ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे सफल गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल और केन रिचर्डसन रहे जिन्होंने 3-3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा पैट कमिंस और एस्टन एगर को एक-एक विकेट मिला. सीरीज का आगला मुकाबला 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Cricket News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरे करियर का सबसे बेहतरीन साल है 2017: रोहित शर्मा