एटीपी रैंकिंग : टॉप-10 से बाहर हुए मर्रे और जोकोविक

एटीपी रैंकिंग : टॉप-10 से बाहर हुए मर्रे और जोकोविक

By: | Updated: 06 Nov 2017 05:55 PM
latest atp ranking andy murray Novak Djokovic

मेड्रिड: ताजा जारी एटीपी रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. सर्बिया के स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच दस साल में पहली बार टॉप टेन से बाहर हो गए हैं तो ब्रिटेन के दिग्गज खिलाड़ी एंडी मर्रे 2008 के बाद अपने करियर के सबसे निचली रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.


स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल हाल एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है.
चोट के कारण लंबे समय से कोर्ट से बाहर रहने वाले 12 बार ग्रैंड स्लैम जीत चूके जोकोविच 223 सप्ताह तक नंबर वन की कुर्सी पर थे लेकिन अब 2007 के बाद पहली बार टॉप टेन से बाहर हो कर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं वहीं मर्रे 16वें स्थान पर हैं.


नडाल के बाद इस सूची में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर हैं.


इस सूची में एक स्थान ऊपर उठते हुए जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरा और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथा स्थान हासिल किया है.


क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. बुल्गारिया के खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने दो स्थान आगे बढ़ते हुए छठा, स्विट्जरलैंड के ही स्टाव वावरिंका ने भी दो स्थान ही आगे बढ़ते हुए सातवां स्थान हासिल किया है.


बेल्जियम के खिलाड़ी डेविन गोफिन ने भी दो कदम आगे बढ़ते हुए आठवें स्थान पर कब्जा जमाया है. अमेरिका के खिलाड़ी जैक सॉक ने इस सूची में लंबी छलांग लगाई है.


पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने के साथ ही 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए शार्ष-10 में अपनी जगह पक्की की है. वह नौंवें स्थान पर हैं.


सॉक के आगे बढ़ने का नुकसान स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा को हुआ है. वह एक स्थान नीचे फिसलते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: latest atp ranking andy murray Novak Djokovic
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टीम इंडिया की हार के बाद सोशल मीडिया पर मज़ाक, 'विराट कोहली की शादी हुई रद्द'