लार्डस में हुआ पिच को लेकर विवाद

By: | Last Updated: Sunday, 20 July 2014 7:18 AM

नई दिल्ली: ट्रेंटब्रिज में खराब पिच को लेकर चल रही बहस अभी समाप्त भी नहीं हुई थी कि यहां एक नया विवाद सामने आ गया जब भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान एमसीसी को अपने एक मैदानकर्मी के पिच की सफाई करने के तरीके पर माफी मांगनी पड़ी.

 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ‘द इंडिपेंडेंट’ ने लिखा, ‘‘एमसीसी को माफी मांगने को बाध्य होना पड़ा और अपने मैदानकर्मी की कार्यशैली का बचाव करना पड़ा जब केविन पीटरसन ने लंच के दौरान पिच को साफ करने के उसके तरीके की ओर लोगों का ध्यान आकषिर्त किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘शेन डोहर्टी के काम ने स्काई स्पोर्ट्स के कमेंटेटरों का ध्यान आकषिर्त किया और पीटरसन ने इसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो डाली.’’ चौथे अंपायर डेविड मिल्न्स इसके बाद डोहर्टी के पास पहुंचे लेकिन लार्डस क्रिकेट ग्राउंड का रखरखाव करने वाले एमसीसी ने कहा कि यह जानबूझकर की गई गलती नहीं थी और पिच को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.

 

पीटरसन ने हालांकि कहा कि यह मामला सिर्फ इतने तक ही सीमित नहीं है.

 

पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘उसे पता था कि वह क्या कर रहा है.’’ समाचार पत्र ने हालांकि दावा किया कि मेहमान टीम भारत इस घटना को मुद्दा नहीं बनाएगी.

 

समाचार पत्र ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट के सूत्रों ने इस तरह के संकेत दिए कि टीम कोई शिकायत नहीं करेगी. अंतिम फैसला हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और खिलाड़ियों को करना है. इसके लिए कुछ भी जवाब दिया जाए लेकिन यह तय है कि डोहर्टी ने लापरवाही की.’’ इससे पूर्व नाटिंघम में पहले टेस्ट के लिए सपाट पिच तैयार करने से पहले ही मैदानकर्मियों की आलोचना हो रही है. मैच रैफरी ने इस पिच को कल खराब करार दिया और इस मामले पर आईसीसी की जांच चल रही है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: laurds_pitch_controversy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017