बार्सिलोना के लिए 600वां मैच खेलने उतरेंगे मेस्सी

बार्सिलोना के लिए 600वां मैच खेलने उतरेंगे मेस्सी

By: | Updated: 03 Nov 2017 09:45 PM
Lionel Messi will play his 600th match for Barcelona

मेड्रिड: स्पेन की दिग्गज टीम बार्सिलोना शनिवार को मैदान पर उतरेगी तो सबकी निगाहें टीम के स्टार खिलाड़ी अर्जेंटिना के लियोनेएल मेस्सी पर होगी. कैंप नोउ स्टेडियम में सेविला के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में मेस्सी बार्सिलोना के लिए अपना 600वां मैच खेलने उतरेंगे.  मेस्सी से ज्यादा सिर्फ दो खिलाड़ियों ने इस क्लब के लिए 600 से ज्यादा मैच खेले हैं.


ला लीगा में इस वक्त टॉप पर चल रही बार्सिलोना के लिए सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड जावी हर्नांडेज  के नाम है इस पूर्व दिग्गज ने बारका के लिए 767 मुकाबले खेले हैं उनके बाद स्पेन के दिग्गज आंद्रेस इनिएस्ता ने 642 मौके पर क्लब का प्रतिनिधित्व किया है.


मेसी ने 16 अक्टूबर 2004 को बार्सिलोना के लिए पहला मैच खेला था.


भले ही जावी और इनिएस्टा ने मेस्सी से अधिक मुकाबले खेले हों लेकिन गोल के मामले में मेस्सी कहीं आगे हैं. मेस्सी ने बार्सिलोना के लिए अपने 599 मुकाबले में अब तक 523 गोल दागे हैं और इस मामले में कोई खिलाड़ी उनके आस-पास भी नहीं है.


मेस्सी ने सेविल के खिलाफ 21 लीग मैचों में 23 गोल मारे हैं। मेस्सी के फॉर्म को देखते हुए ऐसा मुमकिन नहीं लगता कि वह शनिवार को गोल न करें.


बार्सिलोना स्पेनिश लीग में 28 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है जबकि सेविया 19 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. सेविया के खिलाफ होने वाले मैच में बार्सिलोना के आंद्रे गोम्स, डेम्बले और राफिन्हा चोट के कारण नहीं खेलेंगे.


सेविया को बार्सिलोना के खिलाफ पिछले 10 में से 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Lionel Messi will play his 600th match for Barcelona
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एक ओवर में 7 छक्के लगाकर इस श्रीलंकाई क्रिकेटर ने रचा इतिहास