IndvsSL: खराब रौशनी की वजह से 11.5 ओवर में खत्म हुआ दिन का खेल, भारत ने गंवाए 3 विकेट

IndvsSL: खराब रौशनी की वजह से 11.5 ओवर में खत्म हुआ दिन का खेल, भारत ने गंवाए 3 विकेट

By: | Updated: 16 Nov 2017 04:39 PM
live-score-india-vs-srilanka-1st-test-kolkata-latest-cricket-updates-on-wahcricket

पहले दिन का खेल समाप्त: 


बारिश और खराब रौशनी से प्रभावित पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंकाई गेंदबाज़ों ने पहले दिन के खेल में बेहतरीन गेंदबाज़ी करते टॉस जीतने के फैसले को सही साबित कर दिया है.


कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले जा रहे मुकाबले में लकमल की आग उगलती गेंदबाज़ी के आगे भारतीय मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से नतमस्तक नज़र आया. ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल शून्य के स्कोर पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. जबकि उसके बाद अनुभवी शिखर धवन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और महज़ 8 रन के कुल योग पर बोल्ड होकर चलते बने.


दोनों ओपनर्स के लौटने के बाद दिन के खेल में रौशनी बाधा बनी रही और मैदान पर खिलाड़ियों के आने और जाने का सिलसिला जारी रहा. जिसके बाद कप्तान विराट कोहली शून्य के स्कोर पर लकमल की गेंद पर पगबधा आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. लेकिन विराट के आउट होने चंद मिनट बाद खेल एक बार फिर खराब रौशनी की वजह से रोक दिया गया जिसके बाद मैच फिर से शुरू नहीं हो सका.


04:10 PM: खराब रौशनी की वजह से पहले दिन का खेल महज़ 11.5 ओवरों के बाद किया गया समाप्त. भारत 17/3. पुजारा 8, रहाणे 0*. सुरंगा लकमल 6 ओवर में 0/3.


एक बार फिर रूका खेल:


11.5 ओवर के खेल के बाद एक बार फिर रुका मैच, खराब रोशनी के कारण मैदान से बाहर गए खिलाड़ी. IND 17/3. मुश्किल में भारत.


मैदान पर उतरे अजिंक्ये रहाणे, एक बार फिर खराब रौशनी की वजह से अंपायर्स ने मैच रोकने का निर्देश जारी किया.


10.1: WICKET टीम इंडिया को लगा तीसरा झटका, लकमल की बेहतरीन इनस्विंगर पर कप्तान विराट कोहली शून्य रन बनाकर हुए LBW आउट. IND 17/3.


मौसम हुआ साफ, एक बार फिर शुरू हुआ मैच.


फिर रुका खेल


8.2 ओवर के खेल के बाद मैच एक बार फुर रुक गया है, खराब रोशनी के कारण सभी खिलाड़ी मैदान से बाहर गए और उनके जाते ही एक बार फिर बारिश आ गई. भारत ने अब तक दो विकेट खोकर 17 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा 8 और कप्तान बिना कोई रन बनाए खेल रहे हैं. सुरंगा लकमल ने भारत के दोनों विकेट लिए. उनके चार ओवर में भारतीय बल्लेबाज एक भी रन नहीं बना पाए हैं.


लकमल ने धवन को पवेलियन भेजा


राहुल को आउट करने के बाद लकमल ने दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बोल्ड कर टीम को दूसरा झटका दिया. बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव लगाने की कोशिश में धवन गेंद को विकेट पर खेल गए. धवन ने बनाए 8 रन, भारत 13 पर 2


21 गेंद बाद पुजारा के बल्ले से निकला रन


मैच की पहली गेंद पर राहुल के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर दिखी. स्विंग लेती गेंद के सामने चेतेश्वर पुजारा ने खाता खोलने के लिए 21 गेंद खेले. लाहिरू गामागे की बाहर जाती गेंद ने पुजारा के बल्ले को छुआ. पुजारा ने धीमे हाथ से बल्ले का मूंह मोड़ा और गेंद तीसरे स्लिप और गली के बीच से चार रनों के लिए बाउंड्री के पार गई. 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 13 पर 1. दूसरी तरफ धवन ने अब तक 9 गेंद पर 8 रन बनाए हैं.


विश्व रिकॉर्ड से चूके राहुल

लगातार सात पारी में अर्द्धशतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले लोकेश राहुल विश्व रिकॉ्रड अपने नाम करने से चूके. मैच की पहली गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट होकर पवेलियन लौटे.

1.32 IST -  दोनों देशों के राष्ट्रगान के बाद एक बार फिर बारिश ने खेल रोका, भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लोकेश राहुल गार्ड लेने से पहले वापस ड्रेसिंग रूम चले गए.


एक सेशन से ज्यादा का समय बारिश के कारण बर्बाद होने के बाद अंतत: ईडेन गार्डेन में खेल शुरु हुआ. पहले टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे क्योंकि लगातार हो रही बारिश के कारण गेंदबाजों को काफी फायदा होगा.


पहले दिन 3.30 बजे दूसरा सेशन खत्म होगा. आज न्यूनतम 55 ओवर फेके जा सकते हैं. अगर 55 ओवर नहीं फेके जा सके और अगर मौसम ने साथ दिया तो दिन का खेल आगे बढ़ाया जा सकता है.


दोनों देशों ने तकरीबन ढाई महीने पहले ही टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें भारत ने श्रीलंका को उसके घर में 3-0 से हराया था. भारत की कोशिश अपने प्रदर्शन को दोहराने की होगी.


 


पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में सीरीज जीतने के बाद श्रीलंकाई टीम ने तीन बदलाव किए. कौशल सिल्वा,कुशल मेंडिस और नुआन प्रदीप टीम से बाहर हैं, इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने छह बल्लेबाज,चार गेंदबाज और एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शामिल किया है.


वहीं भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा के साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है. टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं. तेज गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी,उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार के कंधो पर है. चोट के बाद वापसी कर रहे मुरली विजय को मौका नहीं मिला है जिसका मतलब है शिखर धवन और लोकेश राहुल भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे.


INDIA vs SRI lANK FIRST TEST Team Squad


भारत की टीम -


शिखर धवन, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा,विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा,अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार,


श्रीलंका की टीम -


दिनेश चांदीमल (कप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, सादीरा समराविक्रेमा, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, रंगना हेराथ, सूरंगा लकमल, दिलरूवान परेरा, लाहिरू गामागे, दासुन शनाका, निरोशन डिकवेला.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: live-score-india-vs-srilanka-1st-test-kolkata-latest-cricket-updates-on-wahcricket
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यो-यो टेस्ट में फेल लेकिन अब टीम इंडिया में डेब्यू करने की ओर सुंदर