नंबर वन की जंग में तीन टीमें आमने-सामने

By: | Last Updated: Sunday, 31 August 2014 11:04 AM
Log-jam at top of ODI tree

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे रैंकिंग के लिए तीन टीमों के बीच इस समय जोरदार संघर्ष देखने को मिल रहा है. दो टीम आपस में भिड़ रही है वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड को 2-0 से हराकर नंबर वन की जंग में ऑस्ट्रेलिया के बराबार है. दोनों ही टीमों के 114 रैंकिंग प्वाइंट हैं, लेकिन दशमलव के बाद के अंको में पिछड़ने के कारण भारत अभी दूसरे नंबर पर है. जिम्बाब्वे में चल रहे ट्रायएंगुलर सीरीज की तीसरी टीम साउथ अफ्रीका 113 अंको के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर 111 अंको के साथ श्रीलंका है जिसने अभी पाकिस्तान से वनडे सीरीज जीती है.

 

आज ऑस्ट्रेलिया का सामना जिम्बाब्वे के साथ है इस मैच को जीतने पर ऑस्ट्रेलिया के 114.50 अंक हो जाएंगे. वहीं मंगलवार को एक तरफ जहां टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ेगी वहीं साउथ अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. पहले मैच की तरह अगर यहां भी अफ्रीकी टीम जीत दर्ज करती है तो वो नंबर वन बन टीम बन जाएगी और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर खिसक जाएगी.

 

वहीं धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया अगर इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करती है तो वो एक बार फिर नंबर वन की कूर्सी पर काबिज हो जाएगी. लेकिन अगर साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे पर जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट जीतती है तो वो नंबर वन बन जाएगी और टीम इंडिया दूसरे नंबर पर खिसक जाएगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Log-jam at top of ODI tree
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia ICC India odi ranking south africa
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017