आलोचनाओं के बीच खास जवाब के साथ सामने आए धोनी

आलोचनाओं के बीच खास जवाब के साथ सामने आए धोनी

टी 20 क्रिकेट में बल्लेबाजी को लेकर दिग्गज क्रिकेटरों के निशाने पर आए पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आखिरकार अपना जवाब दिया

By: | Updated: 12 Nov 2017 03:00 PM
mahendra singh dhoni speaks out on his critics

नई दिल्लीः टी 20 क्रिकेट में बल्लेबाजी को लेकर दिग्गज क्रिकेटरों के निशाने पर आए पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आखिरकार अपना जवाब दिया. धोनी का जवाब भी उनके अंदाज के तरह ही काफी कूल था.


न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में भारत को 40 रनों की हार मिली और इस हार के बाद धोनी की आलोचना शुरु हो गई. सबसे पहले पू्र्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने एक शो के दौरान ये कह कर बहस को जन्म दे दिया कि टीम को टी 20 क्रिकेट में धोनी के विकल्प की तलाश करनी चाहिए क्योंकि उनका खेल अब बदल गया है.


अगरकर के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी धोनी को लेकर अपनी बात रखी और साफ शब्दों में कहा कि अगर वो टीम के हित में बल्लेबाजी नहीं कर सकते तो टीम मैनेजमेंट को उनसे बात करनी चाहिए और नए विकल्प की ओर ध्यान देना चाहिए. हालांकि इन दो दिग्गजों के बयान के बाद टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने धोनी के पक्ष में बड़ा बयान देकर मामले को लगभग शांत कर दिया.


आलोचकों पर सीधा हमला करते हुए शास्त्री ने कहा कि धोनी की आलोचना वही कर रहे हैं जो धोनी से जलते हैं और चाहते हैं कि वो संन्यास ले लें,लेकिन टीम को पता है कि धोनी की कितनी अहमियत है.


इन सबके बाद हर किसी को धोनी के जवाब का इंतजार था और अंत में जब दो बार विश्व कप जीत चुके पूर्व कप्तान ने कहा तो सबका दिल जीत लिया. धोनी ने आलोचकों पर किसी तरह का हमला नहीं किया और सीधे शब्दों में कहा कि ये उनका काम है और सभी को इसका सम्मान करना चाहिए.


वाह क्रिकेट के अनुसार यूएई में अपने पहले ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी के उद्धाटन के लिए पहुंचे धोनी से जब इस बाबत सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, ''हर किसी का अपना एक विचार होता है और हर किसी को उसका सम्मान करना चाहिए.''

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: mahendra singh dhoni speaks out on his critics
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: आज दांव पर है विराट, सचिन और वॉर्नर के रिकॉर्ड