पुरुष खिलाड़ियों को महिलाओं से ज्यादा कमाना चाहिए: जोकोविच

By: | Last Updated: Monday, 21 March 2016 10:49 PM
Male tennis players deserve more prize money than women : Djokovic

इंडियन वेल्सः विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का मानना है कि पुरुष खिलाड़ियों के मैचों को दुनिया भर में महिलाओं के मैचों से ज्यादा देखा जाता है इसलिए पुरुष खिलाड़ियों की कमाई ज्यादा होनी चाहिए. इससे पहले इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेमंड मूर ने कहा था कि डब्ल्यूटीए टूर पुरुष खिलाड़ियों की बदौलत ही चल रहा है.”

मूर ने कहा, “अगर मैं महिला खिलाड़ी होता तो हर रात भगवान का शुक्रिया अदा करता क्योंकि इस खेल को रोजर फेजरर और राफेल नडाल जैसे खिलाड़ी चला रहे हैं.”

उन्होंने हालांकि इस बयान के लिए बाद में माफी भी मांगी थी.

बीएनपी का फाइनल जीतने वाले जोकोविच ने मूरे को बयान को गलत बताया लेकिन कहा कि पुरुषों को महिलाओं से ज्यादा पैसे मिलने चाहिए.

जोकोविच ने कहा, “यह काफी संवेदनशील परिस्थति है. महिलाएं सम्मान की अधिकारी हैं. एक समान पुरस्कार राशि पिछले सात-आठ सालों से चर्चा में है.”

उन्होंने कहा, “वह जिसकी हकदार हैं उसके लिए लड़ती हैं. मेरे हिसाब से पुरुष विश्व टेनिस को ज्यादा कमाई के लिए लड़ना चाहिए क्योंकि आंकड़े बताते हैं कि पुरुष मैचों को ज्यादा लोग देखते हैं. इसलिए हमें ज्यादा राशि मिलनी चाहिए.”

विश्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियमस ने मूर के बयान को आपत्तिजनक और गलत बताया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Male tennis players deserve more prize money than women : Djokovic
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017