Ranji Trophy: मनीष पांडे के सबसे बड़े दोहरे शतक की मदद से कर्नाटक का विशाल स्कोर

Ranji Trophy: मनीष पांडे के सबसे बड़े दोहरे शतक की मदद से कर्नाटक का विशाल स्कोर

टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे के शानदार दोहरे शतक (238 रन) और देगा निश्चल (195 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये उनकी 354 रन की भागीदारी की मदद से कर्नाटक ने विशाल स्कोर बना दिया है.

By: | Updated: 18 Nov 2017 05:50 PM
Manish Pandey slams 4th first-class double century against Uttar Pradesh
कानपुर: टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे के शानदार दोहरे शतक (238 रन) और देगा निश्चल (195 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये उनकी 354 रन की भागीदारी की मदद से कर्नाटक ने विशाल स्कोर बना दिया है. कर्नाटक ने आज यहां रणजी ट्राफी ग्रुप ए के दूसरे दिन स्टंप तक उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में सात विकेट पर 642 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है.

लेकिन ये मुकाबला इसलिए भी यादगार हो गया है क्योंकि टीम इंडिया के शॉर्टर फॉर्मेट में अपनी जगह बना चुके मनीष पांडे ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में ये मनीष का चौथा दोहरा शतक है.

दिन का खेल समाप्त होने तक श्रेयस गोपाल चार और आर विनय कुमार एक रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. उत्तर प्रदेश ने आठ गेंदबाजों को आजमाया, लेकिन वे ग्रुप में शीर्ष पर चल रही कर्नाटक की रन गति पर अंकुश नहीं लगा सके. उसके लिये इम्तियाज अहमद और ध्रुव प्रताप सिंह ने तीन तीन विकेट चटकाये जबकि आकाशदीप नाथ को एक विकेट मिला.

कर्नाटक की टीम सुबह तीन विकेट पर 327 रन पर खेलने उतरी. निश्चल ने 90 रन की पारी को शतक में तब्दील किया जो उनका प्रथम श्रेणी में पहला शतक है. उन्होंने 425 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में 23 बार गेंद सीमारेखा के पार कराया.

मनीष पांडे ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और उन्होंने कल के 63 रन से आगे खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 301 गेंद में 31 चौके और दो छक्के से यह दोहरी शतकीय पारी खेली.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Manish Pandey slams 4th first-class double century against Uttar Pradesh
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीलंकाई कप्तान परेरा ने की इनकी जमकर तारीफ