सीटों पर बीजेपी-मांझी की नहीं बनी बात, क्या आज मांझी मान जाएंगे?

By: | Last Updated: Sunday, 13 September 2015 2:23 AM

पटना/नई दिल्ली: बिहार चुनाव में बीजेपी गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बात पटरी से उतर गई है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सीटों के बंटवारे से खुश नहीं हैं. बीजेपी उन्हें महज़ 15 सीटें दे रही है.

अब जीतन राम मांझी क्या करेंगे. ये बड़ा सवाल बना हुआ है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनडीए में सीट बंटवारे पर आज फैसला हो सकता है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि मांझी क्या करेंगे? इस वक्त ताजा खबर ये है कि जीतन राम मांझी कल सुबह 8 बजे पटना लौट जाएंगे यानी बीजेपी के पास मांझी को मनाने का समय आज भर का ही है. बताया जा रहा है कि रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी को ज्यादा सीटें दिये जाने से मांझी नाराज हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक एनडीए में सीटों के बंटवारे में एलजेपी और आरएलएसपी को सम्मानजनक सीटें दी गई हैं, जिसका औपचारिक एलान अभी बाकी है. लेकिन मांझी को बुरी तरह दरकिनार किया गया है. इसे लेकर मांझी खेमे में नाराज़गी इस कद्र है कि जब मीडियावालों ने सीट बंटवारे को लेकर मांझी के प्रवक्ता ने सवाल किया तो उन्होंने झुंझलाकर कह कि उन्हें पांच सीटें मिल रही हैं.

 

सीट बंटवारे में एलजेपी को 41, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को 25 सीटें मिली हैं. बीजेपी खुद 162 सीटों पर लड़ना चाहती है. लेकिन अभी तक जीतन राम मांझी की बात बनी नहीं है. मांझी को महज़ 15 सीटें दी जा रही है.

 

मांझी के बेटे कैश के साथ पकड़े गए

 

इधर दिल्ली में जीतन राम मांझी सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए से लड़ रहे हैं, दूसरी ओर उनके छोटे बेटे प्रवीण मांझी को हिरासत में लिया गया है. जाहानाबाद में उनके पास से 4 लाख 65 हजार रुपए कैश मिले हैं.

 

कैश मिलने पर मांझ की पार्टी के एक नेता का कहना है कि उन्हें नहीं मालूम के इतने रूपये लेकर जाना चुनाव आचार संहित का उल्लंघन है. उन्होंने इसके पीछे राजनीति बताया है. हालांकि, सत्ताधारी जेडीयू के नेता का कहना है कि मांझी को बीजेपी पैसे दे रही है और वह पैसे का खेल खेल रही है.

 

क्यों नाराज़ हैं?

 

मांझी की नाराज़गी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जब कल रामविलास पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को मिठाई खिलाई तो मांझी अंदर-अंदर आगबगुला हो गए.

 

मांझी दिल्ली से पटना जाने वाले थे लेकिन रात में अमित शाह ने फोन करके दिल्ली में रहने को कहा. अमित शाह को आज मैसूर जाना था लेकिन उनका दौरा भी रद्द हो गया. अमित शाह तो अभी तक मांझी से नहीं मिले हैं लेकिन बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव और राधामोहन सिंह मांझी से मिले हैं. भूपेंद्र यादव से मिलने के बाद मांझी ने कहा कि वो नाराज नहीं हैं. उनकी नाराजगी के संकेत तब और मिले जब उन्होंने कहा कि उन्हें 5 सीटें मिल रही हैं.

 

अब मांझी कहां जाएंगे?

 

सवाल ये तो भी उठने लगे हैं कि अगर बीजेपी की नाव पर मांझी नहीं आए तो क्या होगा. कहां जाएंगे, क्या करेंगे. जेडीयू ने साफ कर दिया है कि हमारे दरवाजे मांझी के लिए बंद हैं.

अमित शाह और राम विलास पासवान की मिठाई खिलाने वाली यही तस्वीरें जीतनराम मांझी को खटक रही हैं. सूत्रों के मुताबिक इन तस्वीरों को लेकर मांझी का कहना है कि गठबंधन में जिस तरह का सम्मान पासवान का है वैसा उनका नहीं.

 

वहीं सूत्रों के मुताबिक आखिरी वक्त में मांझी की सौदेबाजी से बीजेपी नाराज हो गई. आधी रात को मांझी और अमित शाह के बीच फोन पर बात हुई. सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने मांझी की सभी बातें मानने का भरोसा दिया.

 

सूत्रों के मुताबिक मांझी को बीजेपी ने पहले 13 सीट का ऑफऱ दिया लेकिन बाद में 15 सीटें देने के लिए बीजेपी राजी हो गई. हालांकि मांझी अभी भी 18 सीटों पर अड़े हैं. सूत्रों के मुताबिक मांझी का विरोध सहरसा और जमुई में पासवान की पार्टी के उम्मीदवारों पर भी है. अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो आज सीटों का एलान हो सकता है.

 

अगर मांझी सीटों से खुश नहीं होते हैं तो एनडीए के सपने पर पानी भी फिर सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: manjhi_got_angry_with_bjp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017