जीतन राम मांझी के बेटे 4.65 लाख रुपये के नोटों की गड्डी के साथ पकड़े गए

By: | Last Updated: Sunday, 13 September 2015 12:09 PM
Manjhi’s son Praveen Kumar detained; police seize Rs 4.65 lakh in cash

पटना/नई दिल्ली: बिहार में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्वी सीएम जीतनराम मांझी के बेटे प्रवीण मांझी जहानाबाद के पास कैश के साथ पकड़े गए. पुलिस को प्रवीण के पास साढ़े चार लाख से ज्यादा कैश मिला.

 

प्रवीण मांझी को गया से पटना जाते वक्त जहानाबाद के मखदूमपुर के पास पुलिस ने जांच के लिए रोका, तो उनके पास से 4 लाख 65 हजार रुपये नकद मिले. प्रवीण का कहना है कि ये पैसे वो कंस्ट्रक्शन के काम के लिए पटना ले जा रहे थे.

 

जांच के बाद पुलिस ने प्रवीण मांझी को जमानत दे दी है.

 

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद से चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है, जिसके तहत पचास हज़ार या उससे ज्यादा कैश ले जाने पर रोक लग जाती है.

 

जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने प्रवीण मांझी के कैश के साथ पकड़े जाने पर पलटवार किया है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान का कहना है कि नीतीश सरकार के इशारे पर हो रही है मांझी परिवार को फंसाने की कोशिश.

 

मांझी की पार्टी का आरोप है कि गया में नीतीश कुमार के करीबी अफसर तैनात हैं, जो मांझी परिवार को परेशान कर रहे हैं.

 

इस मामले पर जेडीयू ने कहा है कि जीतनराम मांझी के बेटे को कैश के साथ पकड़े जाने का नीतीश सरकार से कोई लेना-देना नहीं है.

 

JDU का आरोप

 

JDU के प्रवक्ता अजय आलोक का कहना है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग की निगरानी में होती है सारी कार्रवाई. इससे राज्य सरकार का कोई लेना देना नहीं है.

 

जेडीयू ने ये आरोप भी लगाया कि बीजेपी और उनकी सहयोगी पार्टियां चुनाव में पैसों का जमकर इस्तेमाल कर रही हैं.

 

बीजेपी पर भी निशाना

 

राष्ट्रीय जनता दल ने जीतनराम मांझी के बेटे को कैश के साथ पकड़े जाने को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है. पार्टी का कहना है कि बिहार में आचार संहिता लागू हो चुकी है और जो भी उसका उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

 

आरजेडी नेता रामचंद्र पुर्वे ने ये आरोप भी लगाया कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल चुनाव में बड़े पैमाने पर पैसों का इस्तेमाल करने की तैयारी में हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Manjhi’s son Praveen Kumar detained; police seize Rs 4.65 lakh in cash
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017