तिवारी और वीरप्रताप के शानदार प्रदर्शन से बंगाल सेमीफाइनल में

By: | Last Updated: Thursday, 20 November 2014 4:15 PM

राजकोट: मनोज तिवारी ने बल्लेबाजी और वीर प्रताप सिंह ने गेंदबाजी में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके फैज फजल और एस बद्रीनाथ के शतकीय प्रयासों पर पानी फेरकर बंगाल को विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में विदर्भ पर 17 रन से जीत दिलायी. तिवारी ने 130 रन की पारी खेली और सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी : 84 : के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 142 रन जोड़े.

 

इन दोनों के शानदार प्रयास से पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले बंगाल ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 318 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. विदर्भ ने भी आखिरी तक हार नहीं मानी. उसकी तरफ से फैज फजल : 105 : और बद्रीनाथ : 100 : ने शतक जमाये लेकिन आखिर में टीम आठ विकेट पर 301 रन ही बना पायी.

 

मध्यम गति के गेंदबाज वीर प्रताप ने 51 रन के एवज में छह विकेट लेकर विदर्भ की उम्मीदों पर पानी फेरा और बंगाल को सेमीफाइनल में पहुंचाया. बंगाल की पारी में तिवारी ने अरिंदम दास : 20 : के रन आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा और शुरू से आक्रामक तेवर अपनाये. उन्होंने 49वें ओवर में आउट होने से पहले अपनी पारी में 110 गेंद खेली तथा चार चौके और नौ छक्के लगाये. गोस्वामी ने उनका अच्छा साथ दिया.

 

इस सलामी बल्लेबाज ने 113 गेंद खेली तथा नौ चौके लगाये. इन दोनों के अलावा सुभोजीत बनर्जी ने 30 और लक्ष्मीरतन शुक्ला ने 29 रन का योगदान दिया.

 

बद्रीनाथ ने अपनी पारी में 94 गेंद खेली तथा 13 चौके लगाये. वीर प्रताप ने पारी के आखिरी ओवर में उन्हें आउट किया जिसमें टीम को जीत के लिये 18 रन चाहिए थे. फजल की 111 गेंद की पारी में नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं. निचले क्रम में उर्वेश पटेल ने 27 गेंद पर 33 रन बनाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Manoj Tiwari_Vijay Hazare Trophy_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017