नेशनल रिकॉर्ड के साथ मनप्रीत कौर ने रियो के लिए क्वालीफाई किया

By: | Last Updated: Wednesday, 16 September 2015 2:24 PM
manpreet kaur short put

कोलकाताः राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के 55वें सीजन में नए नेशनल रिकॉर्ड कायम करते हुए शॉट पुट खिलाड़ी मनप्रीत कौर ने बुधवार को रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर लिया. मनप्रीत ने सर्वाधिक 17.96 मीटर दूरी हासिल की और 1997 में हरबंश कौर द्वारा स्थापित 17.43 मीटर के पूर्व रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया.

 

मनप्रीत ने स्पर्धा के बाद पत्रकारों से कहा, “मेरे दिमाग में ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने की बात पहले से थी और इसलिए बेहतर प्रदर्शन करना चाहती थी.”

 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनप्रीत ने आखिरी बार राष्ट्रमंडल खेल-2010 में हिस्सा लिया था. मनप्रीत ने कहा कि 17.96 मीटर की दूरी कोई बड़ी बात नहीं है.

 

मनप्रीत ने कहा, “मैं इससे बेहतर कर सकती हूं और 17.96 मीटर की दूरी कोई बड़ी बात नहीं है. बीते सोमवार को मैंने अभ्यास के दौरान 18.60 मीटर की दूरी हासिल की थी. मेरा अगला लक्ष्य 19 मीटर के नजदीक पहुंचना है.”

 

पिछले राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया था और वह अपने पति करमजीत सिंह से ट्रेनिंग ले रही हैं.

 

अपने पति से ट्रेनिंग लेने पर मनप्रीत ने हल्के अंदाज में कहा, “डांट ज्यादा पड़ती है. हालांकि इसका एक फायदा यह भी है कि मैं अपनी बात ज्यादा खुलकर रख पाती हूं और उनसे अपनी समस्याएं भी बेहतर तरीके से बता सकती हूं.”

 

पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल अकादमी (एनआईएस) में ट्रेनिंग ले रहीं मनप्रीत ने कहा कि वह और अधिक मेहनत करेंगी तथा रियो ओलम्पिक में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: manpreet kaur short put
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017