साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने तोड़ा सबसे तेज तिहरे शतक का 96 साल पुराना रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने तोड़ा सबसे तेज तिहरे शतक का 96 साल पुराना रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज मार्को मारेस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक ठोक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

By: | Updated: 26 Nov 2017 08:48 PM
marco-marais-fastest-first-class-triple-century-record

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज मार्को मारेस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक ठोक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 191 गेंद में तिहरे शतक के साथ उन्होंने 96 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ कर नया इतिहास रचा. इसके साथ मार्को पहले बल्लेबाज भी बन गए जिसने 200 से कम गेंद में तिहरा शतक पूरा किया हो.


सनफ्वॉइल तीन दिवसीय मैच में बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए मार्को ने ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. इससे पहले सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स मैक्कार्टने के नाम था उन्होंने साल 1921 में 221 गेंद पर तिहरा शतक जमाया था.


84 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए मार्को ने 60 ओवर बल्लेबाजी की और 13 छक्के और 35 चौके लगा कर अपना तिहरा शतक पूरा किया. तूफानी अंदाज में खेलते हुए मार्को में 68 गेंद पर अपना शतक पूरा किया जिसके 71 गेंद बाद उन्होंने दोहरा शतक भी पूरा कर लिया. 200 से 300 तक पहुंचने में उन्होंने सिर्फ 52 गेंद खेली. ये उनके करियर का पहला तिहरा और कुल चौथा शतक है.


अपने इस रिकॉर्ड तिहरे शतक के साथ मार्को ने पांचवें विकेट के लिए ब्रेड विलियम्स के साथ मिलकर 428 रनों की मैराथन साझेदारी की.
ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पांचवे विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है. इतना ही नहीं ये साझेदारी साउथ अफ्रीका के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: marco-marais-fastest-first-class-triple-century-record
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story IPL 11: किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच बने ब्रैड हॉज