वोजनियाकी ने शारापोवा को अमेरिकी ओपन से बाहर किया, फेरर भी हारे

By: | Last Updated: Monday, 1 September 2014 7:58 AM

न्यूयार्क: स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा दुनिया की पूर्व नंबर एक कैरोलीन वोजनियाकी के हाथों शिकस्त के साथ अमेरिकी ओपन से बाहर हो गई. उनकी हार के साथ महिला एकल में शीर्ष आठ में से सिर्फ दो वरीय खिलाड़ी बची हैं.

 

स्पेन के चौथे वरीय डेविड फेरर को पुरूष एकल में शिकस्त का सामना करना पड़ा. वह पुरूष एकल में अब तक बाहर होने वाले सबसे बेहतर रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं.

 

पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और यहां 2006 में खिताब जीतने वाली शारापोवा को डेनमार्क की 10वीं वरीय वोजनियाकी ने कड़े मुकाबले में 6-4, 2-6, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

 

जनवरी में फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली शारापोवा को 43 सहज गलतियां और आठ डबल फाल्ट करने का खामियाजा भुगतना पड़ा. गर्मी और उमस भरे मौसम में खिलाड़ियों को काफी परेशानी हो रही थी लेकिन शाम को बारिश होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली.

 

गर्मी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है वोजनियाकी और शारापोवा को तीसरे सेट की शुरूआत से पहले लाकर रूम जाने के लिए ब्रेक दिया गया. वापस लौटने पर हालांकि वोजनियाकी ने शारापोवा को कोई मौका नहीं दिया और जल्द ही 3-1 की बढ़त बना ली.

 

वोजनियाकी ने इसके बाद अंतिम गेम में भी शारापोवा की सर्विस तोड़कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना इटली की 13वीं वरीय सारा एरानी से होगा. सारा ने क्रोएशिया की 32 साल की क्वालीफायर मिरजाना लूचिच बारोपी को तीन सेट में 6-3, 2-6, 6-0 से हराया.

 

वर्ष 2010 और 2011 में सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन पिछले दो साल में यहां तीसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रही वोजनियाकी ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह मेरे लिए काफी मायने रखता है. यह सत्र मेरे लिए उतार चढ़ाव भरा रहा. मारिया जैसी चैम्पियन के खिलाफ जीतना अविश्वसनीय अहसास है.’’ टूर्नामेंट में शीर्ष आठ वरीय खिलाड़ी में से अब सिर्फ दो दुनिया की नंबर एक और दो बार की गत चैम्पियन सेरेना विलियम्स और सातवीं वरीय कनाडा की युगेनी बुचार्ड ही बची हैं.

 

दूसरी तरफ पुरूष एकल के तीसरे दौर में जाइल्स साइमन ने फेरर को 6-3, 3-6, 6-1, 6-3 से हराकर बाहर किया. पिछले पांच साल में अमेरिका ओपन में यह फेरर का सबसे खराब प्रदर्शन है. जाइल्स ने 32 वर्षीय फेरर की 52 सहज गलतियों का पूरा फायदा उठाया.

 

जाइल्स को अगले दौर में क्रोएशिया के मारिन सिलिच का सामना करना है जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले साल टूर्नामेंट में नहीं खेले थे. जाइल्स अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए फ्रांस में थे जबकि सिलिच पर डोपिंग प्रतिबंध लगाया गया था.

 

इस बीच शाम को बारिश के कारण सभी कोटरें पर मुकाबले रोकने पड़े जिसमें पांच बार के चैम्पियन रोजर फेडरर और चेक गणराज्य के छठे वरीय टामस बर्डीच के मुकाबले भी शामिल रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: maria sharapova david ferrer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: david ferrer Maria Sharapova
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017