#96Days: मार्क वॉ के रिकॉर्ड शतक से हुई थी ऑस्ट्रेलिया की वापसी

By: | Last Updated: Monday, 10 November 2014 12:41 PM
MARK WAUGH GOES BACK-TO-BACK IN ’96

नई दिल्लीः आईसीसी विश्व कप की उल्टी गिनती शुरु हो गई है. आज से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सिर्फ 96 दिन रह गए हैं. इस खास मौके को और भी खास बनाने के लिए आईसीसी हर रोज़ वर्ल्ड कप और क्रिकेट फैंस के लिए कुछ ऐसी ही यादें हर रोज़ शेयर कर रही है. जिसमें होती है वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ पारी जिसे आज भी लोग याद करते हैं. आप अपने पसंदीदा पारी के लिए वोट भी कर सकते हैं.

 

आज की बेहतरीन पारी है 1996 विश्व कप में मार्क वॉ की वो बेहतरीन पारी जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की थी. श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ ने खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए केन्या के खिलाफ जीत अहम हो गई थी. लेकिन केन्या के गेंदबाजों ने पहले आठ ओवरों में मार्क टेलर और रिकि पोंटिंग को पवेलियन भेज कर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खलबली मचा दी थी. लेकिन इसके बाद वॉ ब्रदर्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त वापसी कराई थी. दोनों ने 32 ओवर में 207 रन बनाए जो विश्व कप की पहली दोहरे शतक की साझेदारी थी.

 

मार्क वॉ ने 128 गेंद पर 130 रन का पारी खेली थी जो विश्व कप में उनका पहला शतक था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ मुंबई में खेलना था. मुंबई में ये पहला डे नाइट मैच था. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने वॉ और टेलर के साथ शानदार शुरुआत की लेकिन टेलर के आउट होने के बाद भारतीय स्पिनरों ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेजने की कोशिश शुरु की. स्टीव वॉ के आउट होने के बाद मैच में भारत की वापसी दिख रही थी लेकिन मार्क वॉ एक तरफ से रन बनाए जा रहे थे. उन्होंने इस मैच में भी शतक लगाया. वॉ ने 135 गेंद पर 126 रन की पारी खेली. विश्व कप में ये पहला मौका था जब किसी बल्लेबाज ने बैक टू बैक शतक लगाया था. ऑस्ट्रेलिया ने 26 रन पर अपने सात विकेट गंवाते हुए 258 रन पर पारी खत्म की.

 

वॉ का कमाल यहीं खत्म नहीं हुआ. उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए बेहतरीन लय में दिख रहे सचिन तेंदुलकर को 90 रन पर आउट कर टीम इंडिया की जीत की उम्मीद खत्म कर दी. सचिन जीत की ओर बढ़ रहे थे लेकिन उनके आउट होने के साथ ही भारत ये मुकाबला 16 रन से हार गया था. पूरा स्टेडियम सन्न रह गया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम वॉ के दूसरे मैन ऑफ द मैच से गदगद थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MARK WAUGH GOES BACK-TO-BACK IN ’96
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017