आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल होंगे मार्टिन क्रो

By: | Last Updated: Thursday, 26 February 2015 7:21 AM
martin will join icc hall of fame

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज मार्टिन क्रो को न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को होने वाले विश्व कप के मैच के दौरान आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल किया जायेगा.

 

ब्लड कैंसर से जूझ रहे क्रो भारत के अनिल कुंबले और आस्ट्रेलिया के बैटी विल्सन के बाद तीसरे क्रिकेटर होंगे जिन्हें इस विश्व कप के दौरान यह सम्मान दिया जा रहा है. कुंबले और विल्सन को पिछले सप्ताह मेलबर्न में हाफ आफ फेम में शामिल किया गया.

 

क्रो को पारी के ब्रेक के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अध्यक्ष और आईसीसी निदेशक वैली एडवर्डस यह कैप प्रदान करेंगे. वह आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल होने वाले 79वें और सर रिचर्ड हैडली तथा डैबी हाकले के बाद न्यूजीलैंड के तीसरे क्रिकेटर हो जायेंगे.

 

अपने जमाने के स्टायलिश और बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार क्रो ने फरवरी 1982 में 19 साल की उम्र में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंगटन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने 77 टेस्ट में 5444 रन बनाये जिनमें 17 शतक शामिल थे. इसके अलावा 143 वनडे में 38. 55 की औसत से 4704 रन बनाये.

 

 तीन विश्व कप खेल चुके क्रो की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम 1992 में सेमीफाइनल तक पहुंची जिसमें उसे पाकिस्तान ने हराया जो बाद में चैम्पियन बना. क्रो 1992 विश्व कप में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: martin will join icc hall of fame
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ICC World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017