भारत की ‘वंडर गर्ल’ मेरीकॉम ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

भारत की ‘वंडर गर्ल’ मेरीकॉम ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

बॉक्सिंग ‘वंडर गर्ल’ एम सी मेरीकॉम ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का परचम लहराया है. एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेरीकॉम का यह पांचवा गोल्ड है. उन्होंने उत्तर कोरिया की किम ह्यांग मि को फाइनल में 5-0 से हराया.

By: | Updated: 08 Nov 2017 04:42 PM
Mary Kom clinches fifth gold medal at Asian Boxing Championships

हो चि मिन्ह सिटी: भारत की बॉक्सिंग ‘वंडर गर्ल’ एम सी मेरीकॉम (48 किलो) ने एशियाई मुक्केबाजी में पांचवीं बार गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. पांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता मेरीकॉम ने उत्तर कोरिया की किम ह्यांग मि को 5-0 से हराया.


यह 2014 एशियाई खेलों के बाद मेरीकाम का पहला इंटरनेशनल गोल्ड मेडल है और एक साल में उनका पहला मेडल है.


35 साल की मेरीकॉम का सामना मि के रूप में सबसे आक्रामक प्रतिद्वंद्वी से था लेकिन वह इस चुनौती के लिये तैयार थी. अब तक पहले तीन मिनट एक दूसरे को आंकने में जाते रहे थे लेकिन इस मुकाबले में शुरूआती पलों से ही खेल आक्रामक रहा.


मेरीकॉम ने अपनी प्रतिद्वंद्वी के हर वार का माकूल जवाब दिया. दोनों ओर से तेज पंच लगाये गए. मेरीकॉम उसके किसी भी वार से विचलित नहीं हुई और पूरे सब्र के साथ खेलते हुए जीत दर्ज की.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Mary Kom clinches fifth gold medal at Asian Boxing Championships
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरे करियर का सबसे बेहतरीन साल है 2017: रोहित शर्मा