INDvsAUS: बराबरी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 8:16 PM
match preview india vs australia 2nd one day

ब्रिसबेन: पहले मैच में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हार का सामना करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को कल यहां दूसरे वनडे मैच में अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा क्योंकि यहां किसी भी चूक के बाद उसके लिए वापसी करना मुश्किल होगा.

जीत के लिये 310 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढत ले ली.

कल गाबा पर ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की टीम को काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा. वाका पर भारत के गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सके और स्पिनर आर अश्विन तथा रविंद्र जडेजा काफी महंगे साबित हुए. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा फिट और चयन के लिए उपलब्ध है. यदि धोनी उसी संयोजन के साथ उतरना चाहते हैं तो ईशांत टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह लेंगे.

वाका की विकेट अपेक्षाकृत धीमी थी लेकिन गाबा पर ऐसा नहीं होगा. धोनी चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरने की सोच सकते हैं क्योंकि दोनों स्पिनरों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अश्विन ने जहां नौ ओवर में 68 रन देकर दो ही विकेट लिये जबकि जडेजा ने नौ ओवरों में 61 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिली.

पर्थ में बायें हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने उम्दा प्रदर्शन किया और 56 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उनसे इस प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी.
भारत के दो अन्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव पर्थ में प्रभावी नहीं रहे. भुवनेश्वर किफायती रहे लेकिन यादव ने काफी रन दिये हालांकि दोनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके. कल के मैच में विकेट तेज गेंदबाजों का मददगार होगा हालांकि इस पर हरियाली नहीं होगी लेकिन उछाल और रफ्तार जरूर मिलेगी.

बल्लेबाजी में भारत के लिये रोहित शर्मा ने नाबाद 171 और विराट कोहली ने 91 रन बनाये जिसकी मदद से टीम ने 309 रन का स्कोर खड़ा किया . बल्लेबाजों की आलोचना का कोई कारण नहीं है क्योंकि धोनी ने खुद कहा था कि 309 का स्कोर अच्छा है .

भारतीय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के फॉर्म से चिंतित होंगे. जीत के लिये मुश्किल लक्ष्य का सामना करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ के 149 रन के दम पर जीत दर्ज की.

स्मिथ ने भारत के खिलाफ पिछली कुछ पारियों में विभिन्न प्रारूपों में नाबाद 162, नाबाद 52, 133, 28, 192, 14, 117, 47, 105 और 149 रन बनाये हैं.

भारत को यदि ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की यह वनडे सीरीज जीतनी है तो स्मिथ को जल्दी पवेलियन भेजने का कोई उपाय तलाशना होगा.

ऑस्ट्रेलिया के एक और शतकवीर जार्ज बेली भी इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे. ऑस्ट्रेलिया को हालांकि डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की कमी खलेगी जो दूसरे वनडे के लिये उपलब्ध नहीं हैं. वार्नर पिता बनने के कारण घर गए हुए हैं और मेलबर्न वनडे में टीम से जुड़ेंगे जबकि मार्श ने ब्रेक लिया है. वार्नर की गैर मौजूदगी में मिशेल के भाई शान मार्श को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा को भी बुलाया गया है. जान हेस्टिंग्स मध्यक्रम में हरफनमौला की जगह लेंगे.

टीमें : भारत :- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, गुरकीरत मान, रिघि धवन, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, बरिंदर सरन .

ऑस्ट्रेलिया :- स्टीव स्मिथ (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, आरोन फिंच, जार्ज बेली, जान हेस्टिंग्स, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फाकनेर, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, जोएल पेरिस, स्काट बोलैंड, शान मार्श, केन रिचर्डसन .

मैच का समय : सुबह 8 . 50 से .

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: match preview india vs australia 2nd one day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017