INDvsAUS: मेलबर्न में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

match preview india vs australia 2nd t 20

मेलबर्नः भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा. यह मैच जीतकर भारत सीरीज में 2-0 की अजेय स्थिति कायम करना चाहेगा. भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की थी. भारत को हालांकि इससे पहले खेले गए पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-4 की शर्मनाक हार मिली थी.

अब पहले T-20 में जीत के बाद मेलबर्न में भारतीय टीम कंगारुओं को अपने जाल में फंसाने के लिए तैयार है. वो जाल है स्पिन का. मेलबर्न के पिच स्पिन के लिए अच्छी दिख रही है.

मेलबर्न की पिच पर स्पिनर्स के लिए मदद रहती है जो ऑस्ट्रेलिया की कमजोर कड़ी है. भारत के लिए अच्छी खबर ये भी है कि उसके दोनों स्पिनर अश्विन और जाडेजा लय में लौट आए हैं.

एडिलेड की बैटिंग विकेट पर दोनों ने ऑस्ट्रेलिया को ढेर कर दिया तो अंदाजा लगाइए मेलबर्न की स्लो पिच पर अश्विन-जाडेजा कंगारुओं के लिए कितने खतरनाक साबित होंगे.

एडिलेड T-20 में अश्विन ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं जाडेजा ने सिर्फ 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट निकाले थे. मेलबर्न का रिकॉर्ड भी भारत के स्पिनरों की कामयाबी की कहानी बयां करती है.

2015 विश्व कप में अश्विन और जाडेजा की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका को ढेर किया था. वहीं 2012 में अश्विन, जाडेजा और राहुल शर्मा की तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को T-20 में बुरी तरह हराया था.

भारत के लिए एक और खुशखबरी है. मेलबर्न T-20 से पहले स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने आराम ले लिया है. दोनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड की तैयारी के लिए ये फैसला किया है. हालांकि टीम इंडिया के स्पिनरों के लिए बड़ी मूसीबत के रूप में ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हो गई है. यूं तो ऑस्ट्रेलिया की टीम कमजोर दिख रही है. लेकिन मैक्सेवल से बच के रहना होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: match preview india vs australia 2nd t 20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017