अपने खिलाड़ियों की काउन्सलिंग कराएगा MCA

By: | Last Updated: Monday, 13 July 2015 3:12 PM
MCA_

मुंबई: रणजी खिलाड़ी हिकेन शाह के IPL मैच फिक्स कराने के प्रयास में भागीदारी पर हैरानी व्यक्त करते हुए मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) ने अपने खिलाड़ियों को खेल में भ्रष्टाचार फैलाने के प्रयासों के खतरों के बारे में काउन्सलिंग कराने का फैसला किया है.

 

शाह को बीसीसीआई ने आज निलंबित कर दिया है. इस प्रकरण पर प्रतिक्रिया करते हुए MCA के संयुक्त सचिव डा. पी वी शेट्टी ने कहा, ‘‘हम वास्तव में हैरान हैं कि हमारा एक और खिलाड़ी (2013 में अंकित चव्हाण के बाद) ने कथित तौर पर ऐसा किया. हम इन चीजों के खतरों को लेकर अपने खिलाड़ियों की काउन्सलिंग कराएंगे. यह बहुत दुखद है. ’’

 

बीसीसीआई ने इससे पहले बयान में कहा कि शाह को बोर्ड की खिलाड़ियों के लिये भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. बायें हाथ के बल्लेबाज शाह पायाडे क्लब से खेलते हैं जिसके मालिक शेट्टी हैं और इसलिए वह अधिक हैरान हैं. उन्होंने कहा कि MCA में सभी हैरान हैं कि दो साल पहले बायें हाथ के स्पिनर चव्हाण के साथ जो कुछ हुआ, उसे देखने के बाद भी कोई ऐसा कर सकता है.

 

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि बोर्ड ने भ्रष्टाचार को लेकर जो शिक्षा अभियान शुरू किया था, इस घटना के बाद उसके सफल होने का संकेत मिलता है. जिस खिलाड़ी ने हिकेन के बारे में बोर्ड और एसीयू को बताया वह काफी जागरूक था और उसके जागरूक रहने के कारण ही हिकेन का दोष सामने आ सका.

 

हिकेन से जुड़ी घटना आईपीएल से जुड़े फिक्सिंग मामलों की कड़ी में नया अध्याय है. 2013 में दिल्ली पुलिस ने राजस्थान रॉयल्स के एस. श्रीसंत, अजीत चंडीला और अंकित चव्हाण को स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया था.

 

बीसीसीआई ने श्रीसंत और चव्हाण पर अजीवन प्रतिबंध लगाया जबकि चंडीला का मामला कोर्ट में लम्बित है.

 

एक अन्य मामले में मुम्बई पुलिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व टीम अधिकारी गुरुनाथ मयप्पन को गिरफ्तार किया.

 

मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सहमालिक राज कुंद्रा को सट्टेबाजी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषी पाया. इसी सम्बंध में मंगलवार को दोनों के खिलाफ सजा का ऐलान होना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MCA_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BCCI Hiken Shah MCA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017