मैकुलम ने विश्व कप का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा, साउदी मैन आफ द मैच

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 6:56 AM
McCullum’s quickest fifty, Southee’s 7/33 in NZ’s big win

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने आज विश्व कप का सबसे तेज अर्धशतक जड़कर अपना नाम रिकार्ड पुस्तिका में दर्ज करा लिया जिन्होंने सिर्फ 18 गेंद में 50 रन पूरे किये.

 

उन्होंने अपने अर्धशतक में सात चौके और चार छक्के लगाये. न्यूजीलैंड ने जीत के लिये 123 रन का लक्ष्य सिर्फ 12 . 2 ओवर में हासिल कर लिया.

 

मैकुलम ने विश्व कप में अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ा. उन्होंने 2007 में वेस्टइंडीज में खेले गए विश्व कप में कनाडा के खिलाफ सिर्फ 20 गेंद में अर्धशतक बनाया था.

 

वनडे क्रिकेट में यह तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है. उनसे तेज पचासा सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (16 गेंद) और श्रीलंका के सनत जयसूर्या  (17 गेंद) ने लगाया है.

 

मैन आफ द मैच पुरस्कार हालांकि तेज गेंदबाज टिम साउदी को मिला जिन्होंने 33 रन देकर सात विकेट लिये. विश्व कप में किसी गेंदबाज का यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. विश्व कप में उनसे बेहतर प्रदर्शन सिर्फ आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (7.15) और आस्ट्रेलिया के ही एंडी बिकल (7.20) ने किया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: McCullum’s quickest fifty, Southee’s 7/33 in NZ’s big win
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017