राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत पूरे देश ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई

By: | Last Updated: Thursday, 19 March 2015 5:17 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2015 के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश पर भारत को मिली 109 रनों की जीत के लिए भारतीय टीम को बधाई दी.

 

मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर हुए इस मैच में भारत ने रोहित शर्मा (137) और सुरेश रैना (65) की नायाब पारियों की बदौलत 302 रनों का स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश की पारी 193 रनों पर समेट 109 रनों से यह मैच जीत लिया.

 

इस जीत के साथ भारतीय टीम विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया, जहां उनका मुकाबला आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को होने वाले तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से होगा.

 

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में कहा, “भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत की बधाई. दोनों टीमों की खेल भावना सराहनीय रही.”

 

प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट किया, “शानदार खेल, शानदार प्रदर्शन! भारतीय टीम को एकबार फिर बधाई.”

 

भारत की जीत के नायक रोहित शर्मा रहे, हालांकि उमेश यादव ने भी गेंदबाजी में अहम योगदान दिया. उमेश ने 3.44 की इकॉनमी से सिर्फ 31 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए. खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भी भारतीय टीम को बधाई दी.

 

सचिन सहित पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम को बधाई दी

 

भारतीय टीम की विश्व कप क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश पर जीत पर दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित दुनिया भर के कई पूर्व क्रिकेटरों ने महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम को बधाई दी. तेंदुलकर ने भारतीय टीम के आलराउंड खेल की तारीफ की और खिताब बचाने के लिये अगले दोनों मैचों में भी यही प्रदर्शन जारी रखने के लिये कहा.

 

उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘भारतीय टीम का शानदार आलराउंड प्रदर्शन. इसे दो और मैचों में बरकरार रखो. मैदान पर आपका रवैया और रणनीति को अमल में लाना मुझे पसंद आया. ’’ तेंदुलकर ने एक अन्य ट्वीट में बांग्लादेश के खिलाफ 137 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा और लगातार सातवें मैच में विरोधी टीम को आउट करने वाले गेंदबाजों को बधाई दी.

 

उन्होंने कहा, ‘‘रोहित को सटीक शतक के लिये बधाई. गेंदबाजों ने बेहतरीन भूमिका निभायी. ’’ आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा नाकआउट चरण में अभी तक एकतरफा मैचों से हैरान है और उम्मीद जतायी कि उनकी टीम भी कल तीसरे क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को आसानी से हरा देगी. मैकग्रा ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय टीम को बांग्लादेश पर शानदार जीत के लिये बधाई. दोनों क्वार्टर फाइनल एकतरफा रहे. क्या कल भी ऐसा होगा. ’’

 

टीम इंडिया को मेलबर्न में दर्शको का अपार समर्थन

 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर टीम इंडिया को आज बांग्लादेश के खिलाफ हुए विश्वकप क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का अपार समर्थन प्राप्त हुआ .

 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आज पचास हजार से ज्यादा दर्शक मैच देखने आये जिसमें 90 प्रतिशत भारतीय थे जो लगातार तिरंगा झंडा लहराते देखे गये हालांकि बंगाल टाइगर टीम बांग्लादेश के समर्थक भी काफी संख्या में थे .

 

भारतीय दर्शकों का यह आलम था कि वे टीम के एक एक रन बनने पर तालियां बजाते. उन्हें बालीवुड के गीतों की धुनों पर नाचते हुए देखा गया.

 

भारत और बांग्लादेश के बीच यह क्वार्टर फाइनल मुकाबला देखने के लिये मेलबर्न में रहने वाले भारतीयों के अलावा भारी संख्या में लोग आस्ट्रेलिया के विभिन्न शहरों से आये . इसके अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अमेरिका से भी भारतीय खेल प्रेमी यह मैच देखने पहुंचे थे.

 

नीतीश ने विश्व कप में लिये टीम इंडिया को बधाई

 

बिहार के मुख्यमंत्र्री नीतीश कुमार ने विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश पर शानदार जीत हासिल करने के लिये भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी एवं उनके टीम के सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनायें दी.

 

मुख्यमंत्र्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में नीतीश ने इस विश्व कप में भारत के लगातार शानदार सातवीं जीत हासिल करने और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तानी की एक सौंवीं जीत हासिल करने के लिये भी बधाई दी.

 

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि टीम इंडिया एक बार पुन: विश्व चैम्पियन बनेगा. टीम इंडिया की जीत की खुशी में खेल प्रेमी आज पटना की सडकों पर नाचते दिखे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Melbourne_India_ICC World Cup 2015_quarter final_Bangladesh_Cricket Ground_Australia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017