अभ्यास मैच में क्लार्क ने दिए वापसी के संकेत

By: | Last Updated: Thursday, 5 February 2015 11:03 AM

ब्रिस्बेन: चोट से उबर रहे माइकल क्लार्क ने आस्ट्रेलिया एकादश और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को खेले गए अभ्यास मैच के दौरान गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कर एक बार फिर विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम में अपनी वापसी के संकेत दिए हैं.

 

इस मैच में क्लार्क ने स्लिप में एक शानदार कैच पकड़ा. साथ ही उन्होंने सीमा रेखा पर क्षेत्ररक्षण और दो ओवर की गेंदबाजी भी की.

 

क्लार्क ने करीब दो घंटे से भी ज्यादा का समय मैदान पर गुजारा और फिर मैदान से बाहर चले गए. इस दौरान आस्ट्रेलिया-ए टीम की ओर से कुल 32 ओवर डाले गए. क्लार्क ने अपने बाएं ओर जाते हुए इस मैच में बांग्लादेश की कप्तानी कर रहे हरफनमौला खिलाड़ी शकिब अल हसन का एक शानदार कैच पकड़ा.

 

वैसे, क्लार्क ने मैदान पर अपना ज्यादातर समय स्लिप में खड़े रहते हुए ही गुजारा. बाद में हालांकि कुछ समय उन्होंने सीमारेखा पर भी गुजारा, जहां वह दर्शकदीर्घा में मौजूदा कुछ प्रशंसकों के साथ तस्वीर खिंचाते और उन्हें ऑटोग्राफ देते नजर आए.

 

क्लार्क ने बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी भी की

 

आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने विश्व कप से पहले खुद को पूरी तरह फिट करने की कवायद में आज न सिर्फ 34 रन की तेजतर्रार पारी खेली बल्कि दो ओवर गेंदबाजी भी की.

 

क्लार्क ने ब्रिस्बेन में खेले गये इस मैच में सीमा रेखा और स्लिप में क्षेत्ररक्षण किया. उन्होंने दो ओवर गेंदबाजी करके सुनिश्चित किया कि उनकी प्रगति बहुत अच्छी है. इसके बाद वह बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्होंने 47 मिनट क्रीज पर बिताये. इस दौरान क्लार्क ने 36 गेंदों पर 34 रन बनाये. उन्हें लेग स्पिनर शब्बीर रहमान ने आउट किया.

 

क्लार्क ने शनिवार को सिडनी में एक स्थानीय मैच में भी बल्लेबाजी करके 51 रन बनाये थे. आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमन पहले ही कह चुके हैं कि क्लार्क बहुत अच्छी प्रगति कर रहे हैं और वह तय समय से पहले फिट हो सकते हैं. भारत के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद से 33 वर्षीय क्लार्क हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर चल रहे हैं.

 

उन्हें हालांकि विश्व कप टीम में चुना गया लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिये 21 फरवरी तक का समय दिया गया है. इस दिन आस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलना है. क्लार्क की अनुपस्थिति में टेस्ट मैचों में स्टीवन स्मिथ ने जबकि वनडे में जार्ज बैली ने टीम की अगुवाई की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Michael Clarke bowls, opens batting in Bangladesh practice match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017