मैं अभी संन्यास नहीं लूंगाः क्लार्क

By: | Last Updated: Wednesday, 5 August 2015 2:56 PM

नई दिल्लीः एशेज 2015 को जीतने के इरादे से इंग्लैंड आए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने तीन मैच की 6 पारियों में 15.67 के औसत से सिर्फ 94 रन बनाए हैं. इस साधारण औसत के बाद उनकी बल्लेबाजी पर अब सवाल उठने लगे हैं.  लेकिन अब क्लार्क ने अपने आलोचकों पर ही पलटवार कर दिया है.

 

उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि मेरा टेस्ट करियर अभी खत्म नहीं हुआ है. खेलने की मेरी “भूख” अभी भी बरकरार है और इस पर सवाल करने से मुझे सचमुच धक्का लगता है. अपने प्रदर्शन पर उठ रहे सवालों को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें उनके प्रदर्शन के तौर पर आंका जाए जिस तरह अन्य क्रिकेटरों का आंकलन किया जाता है.

 

34 वर्षीय क्लार्क पिछले साल दिसंबर से एक भी शतकीय पारी नहीं खेली है. उन्होंने आखिरी बार अपना बल्ला एडिलेड में भारत के खिलाफ 128 रन बनाने के बाद उठाया था.

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहाकि, मैं खुद पर भरोसा करता हूं और हर रोका खुद के प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करता हूं. मैंने हमेशा मेहनत पर भरोसा किया है और मेरा मानना है कि जितनी ज्यादा आप मेहनत करेंगे, उतना अधिक आपका भाग्य चमकेगा और मैं लगातार मेहनत करता हूं. आज भी मैं सबसे पहले अभ्यास के लिये मैदान में उतरता हूं और सबसे आखिर में जाता हूं, मुझे मेरी भूख और इच्छा के बारे में न समझाए.

 

 

उन्होंने साफ कह दिया है कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बारे में उन्होंने अभी कोई फैसला नहीं किया है.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Michael Clarke is not retiring
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017