साउथ-अफ्रीकी टीम के साथ जुड़ा ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज बल्लेबाज

By: | Last Updated: Tuesday, 29 September 2015 8:14 AM
Michael Hussey to help South Africa with T20 batting

नई दिल्ली: साउथ-अफ्रीका टीम भारत में 72 दिन लंबे दौरे के लिए आ चुकी है. इस दौरान साउथ-अफ्रीकी टीम यहां 4 टेस्ट 5 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले खेलेगी. दोनों देशों के बीच सीरीज़ का आगाज़ 2 अक्टूबर को धर्मशाला क्रिकेट मैदान पर टी-20 सीरीज़ से होगा. लेकिन भारतीय टीम को टी-20 सीरीज़ में मात देने के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक बड़ा दांव चल दिया है.

 

जी हां 2 अक्चूबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज़ के 3 मुकाबलो के लिए अफ्रीकी टीम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी को टीम के साथ बतौर बल्लेबाज़ी सलाहकार चुना है. माइक हसी टी-20 सीरीज़ तक यानी 8 अक्टूबर तक टीम के साथ बने रहेंगे और भारतीय पिचों पर बल्लेबाजी की बारीकियां समझाएंगे.

 

साउथ-अफ्रीकी टीम ने हसी को भारतीय सीरीज़ के साथ साथ अगले साल होने वाले टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए टीम के साथ जोड़ा है.

 

साउथ-अफ्रीका वनडे टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने माइक हसी के टीम के साथ जुड़ने को एक अच्छा कदम बताते हुए कहा, इससे टीम के युवा बल्लेबाज़ों को बहुत अधिक फायदा होगा.

 

डू प्लेसी ने कहा, ‘हसी के पास बेहतरीन बल्लेबाज का दिमाग है और वो कोचिंग में टीम के युवा खिलाड़ियों के बहुत काम आ सकते हैं.’

 

हसी क्रिकेट विश्वकप में भारत के खिलाफ ग्रुप स्टेज मुकाबले के दौरान भी साउथ-अफ्रीकन टीम के साथ जुड़े हुए थे. उस समय हसी ने कहा था कि ‘एक वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए आपको क्लास परफॉर्मर्स की ज़रूरत होती है और वो साउथ-अफ्रीकी टीम के पास एबी डीविलियर्स, आमला, स्टेन, डूमिनी और मोर्ने मोर्कन जैसे खिलाड़ियों के रूप में है.’

 

हालांकि साउथ-अफ्रीकी टीम विश्वकप 2015 के सेमीफाइनल में जाकर हार गई थी.

 

साउथ-अफ्रीकी टीम के ऊपर इस समय सबसे बड़ी जिम्मेदारी उन खिलाड़ियों को लेकर होगी जो प्रतिभा के धनी है लेकिन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. जिसमें क्वाटन डीकॉक और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ी शामिल है.

 

अगर साउथ-अफ्रीकी टीम भारत में धोनी की इंडियन ब्रिगेड से पार पा लेती है तो माइक हसी के लिए भी विश्वकप टी-20 की राह सही दिशा में जाती हुई मानी जाएगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Michael Hussey to help South Africa with T20 batting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017