माइकल फेल्प्स ने बेंगलुरू में शुरू किया तैराकी कार्यक्रम

By: | Last Updated: Wednesday, 30 September 2015 3:25 PM
michael phelps

बेंगलुरू: दिग्गज अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स ने अपने स्विम स्कूल के एक्सिलेंस प्रोग्राम को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार देते हुए बुधवार को यहां गेमडे आर्ट्स के सहयोग से स्विम क्लिनिक शुरू किया.

 

माइकल फेल्प्स की सबसे बड़ी बहन हिलैरी फेल्प्स ने कहा कि बच्चों के लिए विशेष तौर पर तैयार किए गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य तैराकों को तैराकी की सभी कुशलताओं में पारंगत करना है.

 

इस कार्यक्रम के प्रतिभागियों को उसी तर्ज पर प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके आधार पर सीखकर फेल्प्स ने 18 ओलम्पिक पदक, 26 विश्व चैम्पियनशिप पदक और 16 पैन पैसिफिक पदक जीते.

 

माइकल फेल्प्स स्विम स्कूल की क्रिएटिव डाइरेक्टर हिलैरी ने बच्चों के उन सारे सवालों का जवाब दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि माइकल को ओलम्पिक चैम्पियन बनने के लिए क्या करना पड़ा.

 

हिलैरी ने कहा, “इस देश में हर तरह के खेलों में आगे बढ़ने की पूरी संभावना मौजूद है और तैराकी इससे अलग नहीं है. अपने स्विम क्लिनिक के लिए हमने सबसे पहले बेंगलुरू का चुनाव इसलिए किया, क्योंकि यहां से पहले ही काफी प्रतिभावान तैराक निकल चुके हैं और तैराकी यहां काफी लोकप्रिय है.”

 

उन्होंने कहा, “हम भारतीय युवाओं को तैराकी सीखने का अवसर देना चाहते हैं, जिससे कि वे बाद में तैराकी खेल में मजबूत दावेदार बनें. मैं और माइकल भारत में अपने एक्सिलेंस कार्यक्रम के विस्तार को लेकर बेहद उत्साहित हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: michael phelps
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: benglore India Michael Phelps swimming
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017