टीम इंडिया, केकेआर और जर्मनी वर्ल्ड-कप विनिंग टीम, वो तीनों का हिस्सा था!

By: | Last Updated: Thursday, 17 July 2014 6:09 AM
Mike Horn_ICC WORLD CUP_FIFA_Team India_KKR_Germany_

सौजन्य: माईक होर्न ब्लॉग

रियो डी जेनीरियो: तीन वर्ल्ड कप विनिंट टीम, दो अगल फोर्मेट और सिर्फ एक समानता. एक ऐसा स्टार जो रहा इन तीनों वर्ल्ड विनिंग टीम का हिस्सा. जी हां साल 2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम इंडिया, 2013 आईपीएल विनर केकेआर और अब हाल ही में फीफा विनिंग टीम जर्मनी…क्या आप जानते हैं इन तीनों टीमों में क्या समानता है. इन तीनों ही टीमों के मोटीवेशनल स्पीकर थे ‘माईक हॉर्न’.

 

 

माईक हॉर्न एक प्रोफेशनल मोटीवेशनल स्पीकर हैं और ऊपर बताई गई इन तीनों टीमों में की विश्व विजय में इनका अहम योगदान रहा है.

 

टीम इंडिया:

पहली बार माईक को टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने साल 2010 में टीम इंडिया को मोटीवेट करने के लिए टीम के साथ जोड़ा था. और उसके बाद टीम नागपुर टेस्ट जीतकर विश्व में नंबर एक के पायदान पर काबिज़ हो गई. टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन के अनुसार माईक की बताई गई कहानियां बेहद मोटीवेट करने वाली थी.

 

टीम इंडिया ने उसके साथ ही विश्व कप 2011 का खिताब भी अपने नाम किया. जिसके बाद खुद सचिन तेंदुलकर ने मार्ईक को धन्यवाद दिया और कहा कि ‘माईक के आने से हम मानसिक रूप से लड़ने के लिए तैयार हुए’.

 

आईपीएल केकेआर:

टीम इंडिया को खिताब दिलाने के बाद माईक आईपीएल 2014 में बेहद खराब दौर से गुजर रही कोलकाता नाईट राईडर्स से जुड़े और टूर्नामेंट में खेले गए पिछले 16 में से 10 मैच गंवाने के बावजूद माईक ने कोलकाता को आईपीएल की साल 2014 की ट्रॉफी दिला दी. केकेआर टीम ने खुद ट्वीट कर माईक को थैंक्स भी कहा.

 

 

फीफा जर्मनी:

क्रिकेट के बाद माईक फुटबॉल टीम जर्मनी के साथ जुड़ गए. फीफा की तैयारी में जुटी जर्मनी टीम के साथ माईक ने कुछ खास नया नही किया. बस वो टीम को एक नौकायान यात्रा पर ले गए और वहा बस उन सभी खिलाड़ियों को युवा होने का एहसास कराया.

 

खुद जर्मनी फुटबॉल टीम के कप्तान फ्लिप लैम ने भी माईक की जमकर तारीफ करते हुए कहा जीत का श्रेय उनहे दि्या.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mike Horn_ICC WORLD CUP_FIFA_Team India_KKR_Germany_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Mike Horn Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017