मिलर के दम पर द.अफ्रीका का विजय आगाज़

By: | Last Updated: Saturday, 5 March 2016 11:34 AM

नई दिल्ली/डरबन: वर्ल्ट टी20 की प्रबल दावेदार मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीती रात डरबन में खेले गए 3 टी20 मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में द.अफ्रीका ने अपने विस्फोटक अंदाज़ से ऑस्ट्रेलियाई टीम को 3 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है.

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत बेहद खास रही और पहले 6 ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकमात्र उस्मान ख्वाजा का विकेट खोकर 69 रन बना डाले. लेकिन उसके बाद अंत में मिचेल मार्श को छोड़ अन्य कोई बल्लेबाज़ अपनी छाप छोड़ने में असफल रहा. अंत में कुल्टरनाईल के साथ मार्श के कुछ अच्छे शॉट्स की बदौलत टीम का स्कोर 157 रनों तक पहुंच पाया.

158 रनों का सम्मानजनकर स्कोर का पीछा करने उतरी फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली द.अफ्रीकी टीम को पारी की पहली गेंद पर ही बड़ा झटका लगा और सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ एबी डीविलियर्स, कुल्टर नाईल की गेंद पर आउट होकर लौट गए.

इसके बाद द.अफ्रीकी टीम के लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे लेकिन कप्तान डूप्लेसी ने मिलर के साथ मिलकर अहम साझेदारी की जिसकी बदौलत टीम आगे बड़ी. 72 के स्कोर पर डूप्लेसी के रनआउट होने के बाद द.अफ्रीकी की पारी लड़खड़ा गई. अंत में लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन डेविड मिलर ने शानदार 53 रन बनाकर नाबाद रहते हुए टीम को जीत के दरवाज़ें तक पहुंचा दिया.

53 रनों की बेहतरीन पारी के लिए डेविड मिलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मिलर के दम पर द.अफ्रीका का विजय आगाज़
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017