हम पेशावर के स्कूली बच्चों के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं: मिसबाह

By: | Last Updated: Saturday, 17 January 2015 5:11 PM
misbah

कराची: पाकिस्तान की विश्व कप टीम के सदस्यों ने आज पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर आतंकवादी हमले में बचे बच्चों से मुलाकात की और उन बच्चों के परिवारों वालों से भी मिले जो 16 दिसंबर को हुए हमले में मारे गए थे.

 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस हमले में घायल हुए बच्चों और परिवार वालों से हाथ मिलाए जिसके बाद पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि बच्चों का साहस विश्व कप जीतने के टीम के प्रयास में प्रेरणा का काम करेगा.

 

मिसबाह ने कहा, ‘‘यह शानदार अहसास है. बच्चों ने हमें अदम्य साहस दिया है और हमें विश्व कप के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं. सबसे अच्छी चीज यह है कि ये बच्चे दोबारा स्कूल आने लगे हैं और इनका साहस खिलाड़ियों के लिए उत्साहवर्धक संकेत है, यह दिखाता है कि आप चाहे कुछ भी करो उसमें कभी हार मत मानो. इस प्रेरणा के साथ हम विश्व कप जीतने की कोशिश करेंगे.’’ शाहिद अफरीदी, उमर अकमल, अहमद शहजाद, मोहम्मद इरफान और अहसान आदिल भी अपने कप्तान के साथ बच्चों को मिलने पहुंचे.

 

आतंकवादियों ने पिछले साल 16 दिसंबर को पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर हमला किया था जिसमें 135 स्कूली बच्चे मारे गए थे जबकि कई घायल हुए थे.अनुभवी ऑलराउंडर अफरीदी ने कहा कि वह घायल बच्चों के साहस से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम इन बच्चों से काफी प्रेरित हैं. मैंने एक बच्चे से पूछा कि छाती पर गोली लगने के बाद तुम कैसे बच्चे तो उसने कहा कि वह कमजोर दिल का नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भी विश्व कप में ऐसा ही साहक दिखाना चाहते हैं और अपने देश और अपने लोगों और इन जैसे बच्चों के लिए टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं.’’ इरफान ने बताया कि वे जिन बच्चों से मिले उनमें से अधिकांश ने खिलाड़ियों से सिर्फ एक आग्रह किया.

 

इरफान ने कहा, ‘‘वे सिर्फ उनके लिए विश्व कप जीतकर लाने के लिए कह रहे थे. ये बच्चे और शहीद टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमारे लिए बड़ी प्रेरणा हैं.’’ खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारी और टीम मैनेजर नावेद चीमा भी गए थे जिन्होंेने पीसीबी की ओर से स्कूल को 75 लाख रूपये का दान देने की घोषणा की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: misbah
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: pakistan cricket team World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017