WC15: ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत

By: | Last Updated: Thursday, 19 March 2015 5:11 PM

एडिलेड: आस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को जब एडिलेड ओवल के अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 का तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेलने उतरेगी तो उसे आत्मविश्वास से अधिक सावधान रहने की जरूरत होगी.

 

पाकिस्तान ने ग्रुप चरण में शुरुआती दो मैच हारने के बाद जिस तेजी से अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अगले चारों मैच जीतने में सफल रहा, उसे देखते हुए शुक्रवार के मैच के बारे में कोई भी संभावना व्यक्त करना बेहद मुश्किल है.

 

चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को संभावित विजेता के तौर पर देखा जा रहा है और घरेलू मैदान पर प्रशंसकों को उनसे काफी उम्मीद भी होगी.

 

आस्ट्रेलिया ग्रुप चरण में चार मैच जीतकर पूल-ए में दूसरे स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है. इस दौरान उसे न्यूजीलैंड के हाथों बेहद नजदीकी हार झेलनी पड़ी, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ बारिश के कारण रद्द रहे मैच में उसे अंक बांटने पड़े थे.

 

दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने भारत और वेस्टइंडीज के हाथों हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए बाकी के अपने चारों मैच जीते. इस दौरान उसने दक्षिण अफ्रीका को बेहद दबाव वाले मैच में मात देने में सफलता हासिल की.

 

पाकिस्तान के लिए हालांकि आस्ट्रेलिया गेंदबाजी आक्रमण के आगे टिकने की चुनौती रहेगी, क्योंकि अब तक पाकिस्तान की ओर से सिर्फ एक बल्लेबाज शतक बनाने में सफल रहे हैं.

 

पिछले दो मैचों में हालांकि जीत के नायक बनकर उभरे विकेटकीपर/बल्लेबाज सरफराज अहमद ने सलामी बल्लेबाज की एक जगह जरूर स्थिर कर दी है. कप्तान मिस्बाह भी निरंतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं.

 

पाकिस्तान को इस अहम मैच में अपने दिग्गज एवं सर्वाधिक अनुभवी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी से इस मैच में जरूर कुछ ज्यादा अपेक्षाएं होंगी. गौरतलब है कि मिस्बाह और अफरीदी इस विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय से संन्यास ले लेंगे.

 

मिस्बाह ने कहा, “जी हां, वे (आस्ट्रेलिया) खिताब के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन ऐसा कोई सख्त नियम नहीं है कि प्रबल दावेदार हमेशा जीतते हैं. सबकुछ दिन विशेष पर निर्भर करता है. हमें जीत की पूरी उम्मीद है तथा हम सकारात्मक होकर उतरेंगे.”

 

दूसरी ओर आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की बात करें तो वह बेहद गहरी नजर आती है और नौवें, 10वें क्रम के बल्लेबाज में भी ठीक-ठाक बल्लेबाजी करने की क्षमता है.

 

पाकिस्तान की गेंदबाज पिछले कुछ मैच में अपनी लय हासिल कर चुके हैं, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उन्हें चोटिल मोहम्मद इरफान की कमी जरूर खलेगी.

 

क्लार्क ने मैच की पूर्व संध्या पर संवददाता सम्मेलन में कहा, “कल के मैच में तेज गेंदबाजी की भूमिका अहम होगी, खासकर यदि कल भी पिच पर आज के जैसी घास रहती है तो. लेकिन दोनों ही टीमों में कई उम्दा तेज गेंदबाज हैं, इसलिए हमें अच्छा खेलना होगा. “

 

टीमें (संभावित):

 

आस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, स्टीवन स्मिथ, माइकल क्लार्क (कप्तान), शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फॉल्कनर, ब्रैड हेडिन (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, मिशेल जानसन, जोश हैजलवुड/मिशेल मार्श.

 

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (विकेटकीपर), अहमद शहजाद, हरीश सोहैल, मिस्बाह उल हक (कप्तान), उमर अकमल, शोएब मकसूद, शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, राहत अली, सोहैल खान, एहसान आदिल.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Misbah-ul-Haq_AUSTRALIA_PAKISTAN
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017