मिश्रा की शानदार गेंदबाजी और मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया ए

By: | Last Updated: Sunday, 13 July 2014 11:13 AM

ब्रिसबेन: लेग स्पिनर अमित मिश्रा के चार विकेट की मदद से भारत ए ने दूसरे और अंतिम अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन आज यहां ऑस्ट्रेलिया ए को 288 रन तक सात झटके दिए.

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज उमेश यादव (42 रन देकर तीन विकेट) ने मेजबान बल्लेबाजों को शुरूआत में काफी परेशान किया.

 

यादव ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स डूलन (18) को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई जबकि बायें हाथ के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज (12) को भी पवेलियन भेजा. मिश्रा ने इसके बाद क्रिस लिन (12) को आउट करके आस्ट्रेलिया ए पर दबाव बढ़ाया. इस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 64 रन था.

 

कप्तान जेम्स फाकनर (94) और पीटर फोरेस्ट (77) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 133 रन जोड़कर पारी को संभाला.

 

यादव ने फोरेस्ट को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा.

 

मिश्रा (114 रन पर चार विकेट) ने इसके बाद फिरकी का जादू चलाया. उन्होंने फॉकनर को पहला प्रथम श्रेणी शतक जड़ने से महरूम किया. मिश्रा ने इसके बाद मिशेल मार्श (14) और विकेटकीपर सैम वाइटमैन (12) को भी पवेलियन भेजा. यादव के साथ गेंदबाजी की शुरूआत करने वाले जसप्रीत बुमराह, तेज गेंदबाज अनुरीत सिंह और आफ स्पिनर बाबा अपराजित ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन इनमें से किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली.

 

दिन का खेल खत्म होने पर बेन कटिंग 23 जबकि कैमरन बायस दो रन बनाकर खेल रहे थे.

 

दोनों टीमों के बीच खेल गया पहला अनधिकृत टेस्ट ड्रॉ रहा था जिसमें नमन ओझा (पहली पारी में नाबाद 219 रन) और मार्श (211) ने दोहरे शतक जड़े थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mishra_australiya a
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit mishra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017