TODAY IN HISTORY: महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने दोहरा शतक जड़ बनाया था रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Sunday, 17 August 2014 6:37 AM

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी  और कप्तान मिताली राज के लिये 16 अगस्त का दिन बहुत लकी रहा है. उन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ टाटन में 16 अगस्त के दिन शतक जड़ा था और कल उन्होंने वार्मस्ले में नाबाद अर्धशतक लगाकर भारत को जीत दिलाई.

 

टाटन में लगाये गए उनके शतक की बात करें तो उन्होंने अपनी इस पारी को अगले दिन यानि 17 अगस्त को 214 रन तक पहुंचाया. यह तब महिला टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर था.

 

मिताली ने कारेन रोल्टन के 204 रन के रिकार्ड को तोड़ा था. मिताली का रिकार्ड हालांकि दो साल तक ही बना रहा. पाकिस्तान की किरण बलोच ने 2004 में इसे तोड़ दिया था.

 

इससे पहले कल आठ साल बाद पहली बार टेस्ट खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी में कप्तान मिताली राज (50 नाबाद) और स्मृति मंधाना (51) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत सर पॉल गेट्टी ग्राउंड पर खेले गए एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट मैच में इंग्लैंड को शनिवार को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड की सरजमीं पर अपराजित रहने का रिकॉर्ड भी कायम है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mitali_raj_created_history
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket mitali raj women cricket team
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017