मिशेल मार्श ने दिलायी पर्थ स्कोरचर्स को रोमांचक जीत

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 3:00 PM
Mithchell Marsh_Champions League_perth scorchers_

मोहाली: बेहतरीन फार्म में चल रहे मिशेल मार्श ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़कर पर्थ स्कोरचर्स को चैंपियन्स लीग टी20 के ग्रुप ए के अपने पहले मैच में आज यहां डाल्फिन्स पर छह विकेट की रोमांचक जीत दिलायी.

 

स्कोरचर्स की टीम के सामने 165 रन का लक्ष्य था. उसे अंतिम दो गेंद पर 12 रन की दरकार थी. ऐसे समय में रोबी फ्राइलिंक के सामने मार्श जैसा धाकड़ बल्लेबाज था जो अपनी टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे. मार्श ने पहला छक्का मिडविकेट पर जमाया और फिर आखिरी गेंद को साइटस्क्रीन के करीब छह रन के लिये भेजकर उन्होंने डाल्फिन्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

 

इससे पहले टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम डाल्फिन्स ने शुरूआती झटकों से उबरकर सात विकेट पर 164 रन बनाये. उसकी तरफ से काया जोंडो ने 50 गेंद पर सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन बनाये. उनके बाद दूसरा उच्चतम स्कोर केशव महाराज : 29 : का रहा. लेकिन मार्श ने उनके प्रयासों पर पानी फेर दिया. वह आखिर में 26 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं.

 

उनके अलावा क्रेग सिमन्स ने 48 और विकेटकीपर बल्लेबाज सैम वाइटमैन ने 45 रन का योगदान दिया. फ्राइलिंक ने आखिरी दो गेंद से पहले काफी कसी हुई गेंदबाजी की थी लेकिन बल्लेबाजी करते हुए दो करारे छक्के जड़ने और आखिर में चार ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लेने के बावजूद वह डाल्फिन्स के लिये खलनायक साबित हुए.

 

इसके बाद वाइटमैन ने जिम्मा संभाला. उन्होंने महाराज की गेंद छह रन के लिये भेजने के बाद डेलपोर्ट पर दो चौके जड़े लेकिन सिमन्स की तरह वह भी अर्धशतक से चूक गये. उनकी 32 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल है.

 

इन दोनों की अच्छी पारियों के बावजूद आस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिये 28 रन चाहिए थे. मिशेल मार्श जैसा धाकड़ बल्लेबाज क्रीज पर था लेकिन 19वें ओवर में काइल अबोट : 25 रन देकर एक विकेट : ने 12 रन दिये. अब आखिरी ओवर में स्कारचर्स को 16 रन की दरकार थी. एस्टन एगर : 15 : के आउट होने से उसकी मुश्किलें बढ़ गयी. मार्श को ओवर की आखिरी दो गेंदें खेलने को मिली जिसमें उन्होंने अपने बल्लेबाजी कौशल का बेजोड़ नमूना पेश करके स्कोरचर्स को पूरे अंक दिला दिये.

 

इससे पहले डाल्फिन्स का स्कोर 14वें ओवर तक छह विकेट पर 97 रन था लेकिन आखिरी छह ओवरों में वह 67 रन बटोरने में सफल रहा. रोबी फ्राइलिंक : नाबाद 15 : ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज यासिर अराफात पर दो गगनदायी छक्के जड़े जिससे टीम 160 रन के पार पहुंची.

 

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे डाल्फिन्स ने 12 रन के स्कोर तक कप्तान मोर्ने वान विक : चार :, कैमरन डेलपोर्ट : आठ : और कोडी चेट्टी : शून्य : के विकेट गंवा दिये. जोंडो और महाराज ने चौथे विकेट के लिये 32 रन की साझेदारी की. विकेटकीपर बल्लेबाज डेरिन स्मिट : 21 : ने भी जोंडो के साथ 30 रन जोड़े. स्कोरचर्स की तरफ से बेहरनडोर्फ के अलावा जोएल पेरिस और अराफात ने दो दो विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mithchell Marsh_Champions League_perth scorchers_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Champions League Mithchell Marsh
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017