ENGvsWI: मोईन अली के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने 124 रनों से जीता तीसरा वनडे

ENGvsWI: मोईन अली के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने 124 रनों से जीता तीसरा वनडे

By: | Updated: 25 Sep 2017 08:45 AM

ब्रिस्टल: मोईन अली के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने आज यहां वेस्टइंडीज को तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 124 रनों से करारी मात दी.

इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 369 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 39.1 ओवर में 245 रन पर ही ढेर हो गयी. वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल ने सर्वाधिक 94 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 369 रनों का स्कोर खड़ा किया था. वारेस्टरशर के ऑल राउंडर मोईन अली ने 53 गेंद में 102 रन बनाकर शतक पूरा किया, उन्होंने करीब आधे रन आठ छक्के से बनाये. इसमें सात चौके भी जड़े थे.

इंग्लैंड का यह स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका सबसे बड़ा स्कोर है, इससे पहले उन्होंने 2009 में बर्मिंघम में एजबेस्टन मैदान में 328 रन बनाये थे और यह इस प्रारूप में उनका पांचवां सबसे बड़ा स्कोर है.

अली और क्रिस वोक्स ने 76 गेंद में 117 रन की भागीदारी निभायी.

जो रूट ने 84 रन और बेन स्टोक्स ने 73 रन की पारी खेली, दोनों ने चौथे विकेट के लिये 20 ओवर में 132 रन की भागीदारी की.

इसके बाद वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम कोई भी खास कमाल नहीं कर सकी और क्रिस गेल की 94 रनों की पारी छोड़ बाकी कोई भी बल्लेबाज़ अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे. इंग्लैंड के लिए एल प्लंकेट ने 52 रन देकर पांच विकेट लिए और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभायी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरी और कुलदीप की अश्विन-जडेजा से तुलना ठीक नहीं: युजवेंद्र चहल