जल्द मैदान पर दिख सकते हैं मोहम्मद आमिर

By: | Last Updated: Saturday, 24 January 2015 2:43 PM

नई दिल्लीः विश्व कप से ठीक पहले जहां कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने संन्यास की घोषणा कर दी, कई गेंदबाज गलत गेंदबाजी एक्शन के लिए आईसीसी द्वारा प्रतिबंध झेल रहे हैं ऐसे में टीम को आईसीसी की तरफ से एक शानदार तोहफा मिल सकता है.

 

एक रिपोर्ट की मानें तो 2010 में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के कारण पांच साल क्रिकेट से दूर रहने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर अगले महीने क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं.

 

रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी की एंटी-करप्‍शन पर बनी रिव्यू कमिटी ने अब इस गेंदबाज को प्रतिबंधित समय से पहले ही घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति देने का मन लगभग बना लिया है. आमिर पर यह प्रतिबंध अगस्त तक है लेकिन आईसीसी अगले हफ्ते इस तेज गेंदबाज को खेलने की अनुमति देने का फैसला कर सकती है.

 

आमिर के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रवक्ता ने बताया कि इस बात की संभावना है कि उसे घरेलू क्रिकेट में खेलने की तुरंत इजाजत मिल जाए. अगर ऐसा होता है तो आमिर के पास वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्‍तान में होने वाले सुपर-8 टी-20 टूर्नामेंट में खेलने की संभावना बन जाएगी क्योंकि इसके बाद घरेलू सीजन खत्म हो जाएगा और फिर अक्टूबर से शुरू होगा.

 

आपको बता दें कि 22 साल के इस गेंदबाज को 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में जानबूझकर दो नॉबल फेंकने के बाद खेल पंचाट ने आमिर को दोषी माना और 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद उन्होंने आईसीसी की ओर से आयोजित इंग्लैंड के क्वींस काउंसिल में एक रिहैबिलेशन कार्यक्रम में भाग लिया.

 

यह वही गेंदबाज है जिसने 18 साल की उम्र में मैदान पर उतरकर बल्लेबाजों के अंदर खौफ भर दिया था. इनकी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री भी प्रभावित हुए थे और जमकर तारीफ की थी. इस तेज गेंदबाज ने टेस्‍ट करियर की शुरुआत बे‌हद शानदार अंदाज में की थी और टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बना था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mohammad Amir set for return to cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017